scriptRajasthan Political Crisis: CM अशोक गहलोत के करीबियों पर शिकंजा, भाई के घर ED की छापेमारी | ED Raid at CM Ashok Gehlot Brother Agrasen House in Fertilizer Scam Case | Patrika News

Rajasthan Political Crisis: CM अशोक गहलोत के करीबियों पर शिकंजा, भाई के घर ED की छापेमारी

locationनई दिल्लीPublished: Jul 22, 2020 01:33:01 pm

Rajasthan Political Crisis के बीच बढ़ी CM Ashok Gehlot की मुश्किल
मुख्यमंत्री के करीबियों पर कसता जा रहा शिकंजा, भाई अग्रसेन गहलोत के घर ED का छापा
Fertiliser Scam के तहत मारी जा रही छापेमारी, PPE किट पहनकर पहुंचे ईडी अधिकारी

CM Ashok Gehlot

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के भाई के घर ईडी का छापा

नई दिल्ली। राजस्थान में चल रहे सियासी संकट ( Rajasthan Political Crisis ) के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( CM Ashok Gehlot ) को लेकर बड़ी खबर आई है। सीएम गहलोत के करीबियों पर शिकंजा कसता जा रहा है। ताजा मामला मुख्यमंत्री के भाई अग्रसेन गहलोत ( Agrasen Gehlot ) को लेकर सामने आया है। दरअसल फर्टिलाइजर घोटाले ( Fertiliser scam ) में प्रवर्तन निदेशाल ( Enforcement Directorate ) लगातार छापेमारी कर रही है। इसी के तहत अब सीएम अशोक गहलोत के भाई अग्रसेन गहलोत के घर भी छापा मारा गया है।
अग्रसेन गहलोत के मंडोर के पास नौ मील स्थित अग्रेसन गहलोत के घर पर यह छापेमारी हुई है। बताया जा रहा है कि घर पर पीपीई किट पहन कर पहुंचे ईडी के अधिकारी पहुंचे हैं।
देशभर में अलग-अलग लॉकडाउन लागू, जानें अपने इलाके में क्या है हाल

https://twitter.com/ANI/status/1285821229069250560?ref_src=twsrc%5Etfw
आपको बात दें कि हाल में सीएम अशोक गहलोत के भाई अग्रसेन गहलोत का नाम फर्टिलाइजर घोटाले में सामने आया था। अग्रसेन पर आरोप है कि उन्होंने 2007 से 2009 के बीच किसानों का पैसा मारकर प्राइवेज कंपनियों को दिया गया।
खास बता यह है कि इस दौरान केंद्र में मनमोहन सिंह की सरकार थी और राज्य में अशोक गहलोत मुख्यमंत्री थे।

वहीं बीजेपी ने भी सीएम अशोक गहलोत पर आरोप लगाया कि उन्होंने भाई की कंपनी ने कथित रूप से सब्सिडी वाले उर्वरक का निर्यात किया, जो घरेलू उपभोग के लिए था।
बीजेपी ने कहा था कि अग्रसेन गहलोत की कंपनी ने देश के किसानों के लिए आयात किए जाने वाले उर्वरक, पोटाश के मूरेट का निर्यात किया था।

बीजेपी के कद्दावर नेता और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा था, ‘यह सब्सिडी की चोरी का एक स्पष्ट मामला है और यह सब 2007 से 2009 के बीच हुआ, जब कांग्रेस नेतृत्व वाली यूपीए केंद्र में सत्ता में थी। वहीं राजस्थान में अशोक गहलोत की सरकार की थी।
अगर आप भी कर रहे एन-95 मास्क का इस्तेमाल तो हो जाइए सावधान, केंद्र सरकार ने जारी कर दी सबसे बड़ी चेतावनी, ये कोरोना ने नहीं करता है रक्षा

जावड़ेकर ने कहा कि जिस तरह सस्ती दर पर उर्वरक का निर्यात किया गया था, उससे शंका होना जाहिर है कि कहीं ये मनी लॉन्ड्रिंग का मामला तो नहीं।
बीजेपी की ओर से लगाए गए इन सभी आरोपों को अग्रसेन गहलोत ने खारिज कर दिया था। अब इस मामले की ईडी ने जांच शुरू कर दी है। राजस्थान के सियासी उठापटक के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। इससे पहले आयकर और ईडी ने गहलोत के करीबियों पर छापेमारी की थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो