script

Yes Bank Crisis: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED ने अनिल अंबानी को भेजा समन

locationनई दिल्लीPublished: Mar 16, 2020 12:11:55 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

Yes Bank Crisis: ईडी ( ED ) ने रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन अनिल अंबानी ( Anil Ambani ) को भेजा समन ( Summons )
यस बैंक ( Yes Bank ) मनी लॉन्ड्रिंग मामले में होगी पूछताछ

anil ambani

Yes बैंक मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अनिल अंबानी को ईडी ने भेजा समन

नई दिल्ली। यस बैंक ( Yes Bank ) के मामले में रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन अनिल अंबानी ( Anil Ambani ) की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। बैंक के फाउंडर राणा कपूर ( Rana kapoor ) के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय ( ED ) ने सोमवार को रिलायंस ग्रुप के चेययरमैन अनिल अंबानी को समन भेजा है। जानकारी के मुताबिक, पूछताछ के लिए अनिल अंबानी को आज ED ऑफिस पहुंचने के लिए कहा गया है।
बताया जा रहा है कि अनिल अंबानी ने स्वास्थ्य का हवाला देते हुए कहा है कि वह आज ED ऑफिस नहीं पहुंचेंगे। अनिल अंबानी से पूछताछ के लिए ED नई तारीख दे सकती है। यहां आपको बता दें कि रिलायंस समूह की कंपनियों ने बैंक से तकरीबन 12,800 करोड़ रुपए कर्ज लिया था, जो एनपीए हो गया। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा विगत छह मार्च को कहा था कि अनिल अंबानी ग्रुप, एस्सेल, आईएलएफएस, डीएचएफएल और वोडाफोन आदि ग्रुप ने यस बैंक से कर्ज लिया था। उन्होंने कहा था कि इन कंपनियों ने अब तक अपना कर्ज नहीं लौटाया है।
https://twitter.com/ANI/status/1239407757503037441?ref_src=twsrc%5Etfw
यहां आपको बता दें कि यस बैंक ने कहा था कि दिसंबर, 2019 में समाप्त हुई तिमाही में उसे 18,564 करोड़ रुपए का घाटा हुआ है। इस बैंक का संचालन फिलहाल भारतीय रिजर्व बैंक के आदेश पर प्रशांत कुमार कर रहे हैं। बैंक ने पिछले साल इसी अवधि में 1,000 करोड़ रुपए का लाभ दर्ज किया था और सितंबर में समाप्त हुई तिमाही में 629 करोड़ रुपए का घाटा हुआ था। अब देखना यह है कि इस मामले में अनिल अंबानी कब तक ED दफ्तर पहुंचते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो