scriptदेश में कोरोना की दूसरी लहर के लिए चुनाव आयोग और केंद्र सरकार जिम्मेदार: शिवसेना | Election Commission and Central Government responsible for second wave of Corona in country: Shivsena | Patrika News

देश में कोरोना की दूसरी लहर के लिए चुनाव आयोग और केंद्र सरकार जिम्मेदार: शिवसेना

locationनई दिल्लीPublished: Apr 17, 2021 09:19:25 pm

Submitted by:

Anil Kumar

Coronavirus Cases In Maharashtra: शिवसेना ने कहा है कि देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के लिए केंद्र सरकार और चुनाव आयोग जिम्मेदार है।

cm_uddhav_thackeray.jpg

Election Commission and Central Government responsible for second wave of Corona in country: Shivsena

नई दिल्ली। देश में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों ने चिंताएं बढ़ा दी हैं। कई राज्यों में हालात अत्यधिक खराब हैं। बीते तीन दिन से लगातार देशभर में कोरोना संक्रमण के 2 लाख से अधिक नए मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि सैंकड़ों लोगों की जान गई है।

ऐसे में कोरोना संक्रमण के फैलने से रोकने के लिए राज्य सरकारों के साथ-साथ केंद्र सरकार की ओर से जरूरी एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को रात आठ बजे मंत्रियों और अफसरों के साथ उच्च स्तरीय वार्ता की। वहीं इससे पहले सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों और फिर राज्यपालों व उपराज्यपालों के साथ भी बैठक की थी।

यह भी पढ़ें
-

उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी को पत्र लिख कर कोविड-19 से निपटने के लिए सहायता मांगी

इन सबके बीच कोरोना को लेकर राजनीति भी अब शुरू हो गई है। कोरोना महामारी से सबसे अधिक महाराष्ट्र प्रभावित है। ऐसे में महाराष्ट्र की सत्ताधारी गंठबंधन सरकार के अगुवा शिवसेना ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला है। शिवसेना ने कहा है कि देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के लिए केंद्र सरकार और चुनाव आयोग जिम्मेदार है। शिवसेना ने कहा कि प्रधानमंत्री समेत पूरी केंद्रीय सरकार चुनाव लड़ने में व्यस्त है। यदि वे कोरोना के खिलाफ लड़ाई में ध्यान देते तो हालात काबू में होते।

आपको बता दें कि बीते दिन महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य में कोरोना की वजह से बिगड़ते हालात के बीच ऑक्सीजन की भारी कमी को लेकर प्रधानमंत्री मोदी से बात करने की कोशिश की थी। सीएम ठाकरे ने कहा था कि मैंने प्रधानमंत्री से बात करने के लिए फोन मिलाया, पर पीएमओ से जबाव आया के वे बंगाल दौरे पर हैं। बंगाल से आने के बाद बात होगी।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x80oque

महाराष्ट्र में अब तक 59 हजार से अधिक की मौत

आपको बता दें कि देश में तेजी के साथ कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। बीते तीन दिन से लगातार 2 लाख से अधिक नए मामले सामने आ रहे हैं, जबकि सैंकड़ों की संख्या में लोगों की मौत हो रही है। पिछले 24 घंटों में 2 लाख 34 हज़ार 692 नए कोरोना केस दर्ज किए गए हैं, जबकि इसी अवधि में 1341 लोगों की जान गई है।

यह भी पढ़ें
-

Corona in Maharashtra: सरकार ने लगाया 15 दिनों का आंशिक लॉकडाउन, कई सेवाएं बंद

इससे पहले गुरुवार को 2 लाख 17 हजार 353 नए केस आए थे, जबकि 15 सितंबर को सबसे ज्यादा 1290 लोगों की मौत हुई थी। इस के साथ ही देश में कोरोना संक्रमितों कुल संख्या बढ़कर अब 59,551 हो गई है, जबकि मरने वालों का कुल आंकड़ा 1,75,649 पहुंच गया है।

महाराष्ट्र की बात करें तो पिछले 24 घंटों में कोरोना के 67,123 नए मामले आए हैं। वहीं 419 लोगों की इससे मौत हुई है। नागपुर जिले में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 6,956 नए मामले सामने आए, जबकि 79 मरीजों की मौत हुई है। इसके साथ ही महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण से अब तक 59,551 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 37,03,584 लोग संक्रमित हो चुके हैं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x80osop
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो