scriptPulwama Encounter: सुरक्षाबलों की बड़ी कार्रवाई में तीन आतंकी ढेर, एक जवान शहीद | Encounter Breaks Out Between Security Forces And Terrorists At Pulwama | Patrika News

Pulwama Encounter: सुरक्षाबलों की बड़ी कार्रवाई में तीन आतंकी ढेर, एक जवान शहीद

locationनई दिल्लीPublished: Aug 29, 2020 04:19:55 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

कश्मीर जोन (Kashmir Zone) की पुलिस ने तीन आतंकिेयों के मारे जाने की पुष्टि की है।
स्थानीय पुलिस और सुरक्षा बलों ने मिलकर दिया ऑपरेशन को अंजाम।

jammu and kashmir encounter_today.jpg

पुलवामा के जदुरा इलाके में सुरक्षाबलों की बड़ी कार्रवाई।

पुलवामा। आतंकवादियों (Terrorist) के इलाके में होने की खबर मिलते ही शुक्रवार देर रात को पुलवामा (Pulwama) के जदुरा इलाके को सुरक्षाबलों ने घेर लिया। इस दौरान दोनों के बीच मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है। वहीं इस मुठभेड़ के दौरान एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल जवान को उपचार के लिए सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां जवान ने दम तोड़ दिया।
कश्मीर जोन पुलिस के अनुसार इस कार्रवाई में सेना और पुलिस के जवान शामिल हैं। कश्मीर जोन की पुलिस ने तीन आतंकिेयों के मारे जाने की पुष्टि की है। सुरक्षा बलों ने पहले उन्हें आत्मसमर्पण करने को कहा। इसके बाद भी जब वे नहीं माने और गोलीबारी करते रहे तो जवाबी कार्रवाई से मुठभेड़ शुरू हो गई।
https://twitter.com/hashtag/UPDATE?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने बताया कि पुलवामा के जदुरा इलाके में एनकाउंटर (Encounter) चालू है। पुलिस और सुरक्षा बल के जवान डटे हुए हैं। हालांकि, इस मामले को लेकर अभी पूरी जानकारी नहीं मिल सकी है।
इससे पहले पुलिस कश्मीर के महानिरीक्षक विजय कुमार का कहना है कि शुक्रवार को एक मुठभेड़ में शोपियां जिले के किलौरा इलाके में चार आतंकवादी मारे गए थे। इसमें से एक को पकड़ने में कामयाबी हासिल हुई थी। मारे गए आतंकवादियों में एक शकूर पार्रे जम्मू-कश्मीर पुलिस का पूर्व जवान और अल-बद्र संगठन का जिला कमांडर था। सुरक्षा बलों ने जिले के किलूरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद ही यहां पर घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू कर दिया था। सेना के प्रवक्ता ने बताया कि एक आतंकवादी ने सरेंडर किया है। घटनास्थल से एके 47 और पिस्तौल बरामद किए गये हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो