ईडी ने इकबाल मिर्ची के 2 सहयोगियों को गिरफ्तार किया, पूछताछ जारी

ईडी ने इकबाल मिर्ची के 2 सहयोगियों को गिरफ्तार किया, पूछताछ जारी
ईडी ने इकबाल मिर्ची के 2 सहयोगियों को गिरफ्तार किया

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने देशभर में इकबाल मिर्ची की संपत्तियों के खिलाफ कार्रवाई की। इसके तहत ईडी ने दिवंगत इकबाल मिर्ची के दो सहयोगियों को गिरफ्तार किया।

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने देशभर में इकबाल मिर्ची की संपत्तियों के खिलाफ कार्रवाई की। इसके तहत ईडी ने दिवंगत इकबाल मिर्ची के दो सहयोगियों को गिरफ्तार किया। ये दोनों भगोड़े अंडरवर्ल्ड सरगना दाऊद इब्राहिम के करीबी हैं और 200 करोड़ रुपये के भूमि सौदे में दोनों ने प्रमुख भूमिका निभाई है। दोनों अपराधियों की पहचान मुंबई निवासी हारून यूसुफ और रंजीत सिंह बिंद्रा के रूप में हुई।

दोनों आरोपियों पर कई मामले दर्ज

सूत्रों ने कहा कि बिंद्रा ने जहां भूमि सौदे में बिचौलिए का काम किया, वहीं यूसुफ ने धन स्थानांतरण किया। मेमन इकबाल उर्फ इकबाल मिर्ची दर्जनों मामलों में वांछित था, जिसमें हत्या, हत्या का प्रयास, उगाही, ड्रग तस्करी शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: इसरो ने किया ये बड़ा खुलासा, चंद्रयान-2 के ऑर्बिटर से मिली यह अहम जानकारी

इकबाल मिर्ची दुबई हो गया था शिफ्ट

हालांकि वह 1993 मुंबई सीरियल बम विस्फोट में आरोपी नहीं था। इंटरपोल द्वारा 1994 में रेड कार्नर नोटिस जारी हुआ था। बम विस्फोट के बाद वह दुबई शिफ्ट हो गया और उसके बाद उसने लंदन को अपना अड्डा बना लिया। वर्ष 2013 में उसका निधन हो गया। फिलहाल ईडी दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है। ईडी को अपोपियों से बड़े खुलासे होने की उम्मीद है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned