Goa Curfew : दवा, दारू और राशन को छोड़ 15 दिन तक रहेगा सबकुछ बंद

गोवा में शुक्रवार को 15 दिन के कफ्र्यू की घोषणा की गई थी। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर इस दौरान आम लोगों के लिए क्या खुला रहेगा और क्या बंद रहेगा?

नई दिल्ली। गोवा में आज से यानी 9 मई से कफ्र्यू लागू हो गया है। इस दौरान दवा, दारू और राशान की दुकानें सुबह 7 बले से दोपहर 1 बजे तक खोलने की अनुमति रहेगी। गोवा में शुक्रवार को 15 दिन के कफ्र्यू की घोषणा की गई थी। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर इस दौरान आम लोगों के लिए क्या खुला रहेगा और क्या बंद रहेगा? जारी अधिसूचना के अनुसार राज्य प्रशासन ने कई गतिविधियों पर रोक लगाई है जबकि आवश्यक सेवाओं, हॉस्पिटैलिटी सेक्टर और मेडिकल सर्विसेज को अनुमति रहेगी।

इनको मिली परमीशन
राज्य सरकार के आदेश के अनुसार 9 मई से अगले 15 दिनों तक यानी 23 मई तक सख्त कफ्र्यू जारी रहेगा। इस दौरान सिर्फ मेडिकल सप्लाई सहित जरूरी सेवाएं जारी रहेंगी। किरानें की दुकानें सुबह 7 बजे से दोपहर 1 बजे तक खुल सकती है। साथ ही रेस्टोरेंट्स के टेकअवे ऑर्डर के लिए सुबह 7 बजे से शाम के 7 बजे तक ही परमीशन दी गई है। गोवा में आने वाले राज्य के बाहर के लोगों को कोविड-19 नेगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य किया गया है। टीकाकरण प्रमाणपत्र लाना अनिवार्य होगा।

यह बंद रहेंगे
इस दौरान रेस्त्रां, बार, जुआघर, खेल परिसर, ऑडिटोरियम, सामुदायिक भवन, मनोरंजन पार्क, जिम, स्पा, सलून, सिनेमाघर, थियेटर, मल्टीप्लेक्स, मॉल, स्वीमिंग पूल, स्कूल, कॉलेज, शिक्षण एवं कोचिंग संस्थान, धार्मिक स्थल एवं बाजार बंद रहेंगे।

सीएम की अपील
गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने आम लोगों से अपील की है कि जरूरी सामान खरीदने को लेकर किसी तरह से परेशान होने की जरुरत नहीं है। किसी भी तरह की जल्दबाजी ना करें। उन्होंने कहा कि जरूरी सामान की दुकाने सुबह 7 बजे से लेकर दोपहर 1 बजे तक खुली रहेंगी। सावंत अपने एक वीडियो संदेश में कहा कि भले ही हमने राज्य में कफ्र्यू लगाया है लेकिन अगले 15 दिनों के लिए सभी आवश्यक सेवाएं और स्टोर 7 से 1 बजे तक खुले रहेंगे। मैं लोगों से अपील करता हूं कि जल्दबाजी न करें। कोरोना फैलने का खतरा है।

Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned