scriptकिसान आंदोलन जारी, शहीद किसानों की याद में आज दिल्ली और पंजाब में श्रद्धांजलि सभा | Farmer movement continues, tribute meeting in memory of martyred farmers in Delhi and Punjab today | Patrika News

किसान आंदोलन जारी, शहीद किसानों की याद में आज दिल्ली और पंजाब में श्रद्धांजलि सभा

locationनई दिल्लीPublished: Dec 20, 2020 07:39:07 am

Submitted by:

Dhirendra

 

25वें दिन किसानों का आंदोलन जारी।
केंद्र और किसान संगठनों के बीच दो दिन में बातचीत संभव।

 
 
 

kisan andolan

किसान संगठनों के नेता तीनों किसान कानूनों को वापस लेने की जिद पर कायम।

नई दिल्ली। दिल्ली बॉर्डर पर किसानों का आंदोलन 25वें दिन भी जारी है। आज आंदोलन के दौरान मरने वाले किसानों की याद में किसान संगठनों ने श्रद्धांजलि सभाएं आयोजित करने का निर्णय लिया है। श्रद्धांजलि सभाओं का आयोजन दिल्ली बॉर्डर सहित पूरे पंजाब में होगा। बता दें कि किसान संगठनों के नेता केंद्र सरकार से तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की जिद पर अड़े हुए हैं।
2 दिन में हो सकती है बातचीत

इस बीच केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से मुलाकात के बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री ने उम्मीद जताई कि किसानों और केंद्र के बीच अगले दो तीन दिनों में बातचीत हो सकती है। उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन का समाधान चर्चा के ज़रिए होना चाहिए। मैंने कहा है कि ये मुद्दा जल्द सुलझना चाहिए।
एसवाईएल लिंक पर काम पूरा करने की मांग

इसके अलावा मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि मैं पंजाब के किसानों से सतलुज यमुना लिंक कनाल मामले को गंभीरता से लेने की अपील करता हूं। हरियाणा के किसानों को सिंचाई की कमी का सामना करना पड़ रहा है। हम मांग करते हैं कि सतलुज यमुना लिंक कनाल के काम को पूरा किया जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो