scriptFarmer Protest : केंद्र ने किसान संघों को दिया बातचीत का न्योता, तारीख तय करने की अपील की | Farmer Protest : Center invites farmers' unions for talks, appeals to set date | Patrika News

Farmer Protest : केंद्र ने किसान संघों को दिया बातचीत का न्योता, तारीख तय करने की अपील की

locationनई दिल्लीPublished: Dec 21, 2020 07:40:49 am

Submitted by:

Dhirendra

 

किसान संघों से अपनी रणनीति का खुलासा करने को कहा।
केंद्र ने 39 किसान संघों को लिखा खत।

 

kisan today

किसान संघों से अपनी रणनीति का खुलासा करने को कहा।

नई दिल्ली। कृषि कानूनों के विरोध में किसान आंदोलन आज भी जारी है। 26 दिनों से आंदोलनरत किसान आज एक दिन की क्रमिक भूख हड़ताल करेंगे। इस बीच केंद्र सरकार ने किसान संघों के नेताओं को पत्र लिखकर बातचीत के लिए आमंत्रित किया है। सरकार ने अपने पत्र में किसान संघों के नेताओं से कहा है कि वो बातचीत के लिए तारीख तय करें। इस संबंध में किसानों को विचार और वार्ता की तिथि बताने को भी कहा गया है।
39 किसान संगठनों को पत्र जारी

यह पत्र केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय में संयुक्त सचिव विवेक अग्रवाल ने किसान संगठनों के 39 प्रतिनिधियों को भेजा गया है। इसमें कहा गया है कि केंद्र किसानों की सभी चिंताओं का उचित समाधान निकालने की खातिर खुले मन से हरसंभव प्रयास कर रहा है। बता दें कि सरकार ने किसानों से वार्ता के लिए कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की अध्यक्षता में मंत्रिस्तरीय एक समिति गठित की थी। इस समिति में वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल और वाणिज्य राज्य मंत्री सोमप्रकाश सदस्य हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो