script

Farmer Protest : दसवें दौर की बैठक आज, किसानों को मनाने में दिल्ली पुलिस को भी नहीं मिली सफलता

locationनई दिल्लीPublished: Jan 20, 2021 10:00:31 am

गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर रैली पर अड़े किसान नेता।
सरकार को बातचीत से रास्ता निकलने का भरोसा।

farmer_protest.png

आज दोपहर दो बजे विज्ञान भवन में होगी 10वें दौर की वार्ता।

नई दिल्ली। कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली बॉर्डर जारी फार्मर प्रोटेस्ट के बीच आज सरकार और किसानों के बीच 10वें दौर की बातचीत होगी। दोनों पक्षों के बीच बातचीत विज्ञान भवन में दोपहर दो बजे होगी। केंद्र सरकार इस कोशिश में जुटी है कि आज विज्ञान भवन में दोनों गुटों के बीच समस्या समाधान को लेकर सहमति बन जाए।
Farmer Protest को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई जारी

हालांकि ऐसा हो पाना बहुत कठिन लगता है। ऐसा इसलिए कि नौ दौर की बातचीत में बात आगे बढ़ने की संभावना न के बराबर है। किसान संगठनों का कानूनों की वापसी की जिद पर अड़े रहना इस राह में सबसे बड़ी बाधा बनी हुई है।
वहीं केंद्र सरकार ने एक बार फिर कहा है कि तीनों कृषि कानून किसानों के हित में हैं। विवाद के निपटाने में देरी इसलिए हो रही है क्योंकि किसान नेता अपने हिसाब से समाधान चाहते हैं। केंद्र ने कहा कि दोनों पक्ष जल्द से जल्द गतिरोध को सुलझाना चाहते हैं लेकिन अलग विचारधारा के लोगों की इस आंदोलन में शामिल होने की वजह से इसमें देरी हो रही है।
दूसरी तरफ दिल्ली पुलिस और किसानों के बीच कई दौर की बैठक के बाद भी ट्रैक्टर रैली न निकालने के मुद्दे पर भी अभी तक सहमति नहीं बनी है। किसान नेता अभी भी ट्रैक्टर रैली निकालने को लेकर अपनी जिद पर अड़े हुए हैं। बता दें कि सरकार और किसानों के बीच नौ दौर की वार्ता अभी तक बैनतीजा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो