scriptकिसान संगठनों की मंत्रियों के साथ बैठक जारी, लिखित में कृषि कानूनों को वापस ले सरकार | Farmers organizations meet with ministers, government withdraws agricultural laws in writing | Patrika News
विविध भारत

किसान संगठनों की मंत्रियों के साथ बैठक जारी, लिखित में कृषि कानूनों को वापस ले सरकार

 

किसान संगठनों ने केंद्र सरकार से की बड़ी मांग।
तीनों कानून लिखित में वापस ले सरकार ।

Dec 03, 2020 / 03:42 pm

Dhirendra

kisan andolan

किसान संगठनों से केंद्र सरकार से की बड़ी मांग।

नई दिल्ली। एक तरफ कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली में किसान आंदोलन चरम पर है तो दूसरी तरफ 12.30 बजे से दिल्ली के विज्ञान भवन में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल व राज्य मंत्री सोम प्रकाश के साथ किसान संगठनों के प्रतिनिधियों की बैठक जारी है। जानकारी के मुताबिक बैठक में किसानों ने तीनों कानून लिखित में वापस लेने की मांग की है। इसके अलावा किसानों ने पराली जलाने पर केस वाले प्रावधान भी खत्म करने की मांग की है। बैठक में किसान संगठनों ने प्रस्तावित इलेक्ट्रिसिटी अमेंडमेंट एक्ट 2020 को लेकर भी लिखित में आपत्ति जताई है। किसान संगठनों के नेताओं ने कहा है कि सरकार एमएसपी पर लिखित में आश्वासन क्यों नहीं देती?
अमित शाह से बातचीत के बाद अमरिंदर सिंह बोले – किसान आंदोलन पंजाब की अर्थव्यवस्था और देश की सुरक्षा से जुड़ा मसला

विज्ञान भवन में जारी बैठक काफी अहम

गौरतलब है कि नए कृषि काूननों को लेकर विज्ञान भवन में जारी बैठक को काफी अहम माना जा रहा है। नए कृषि कानूनों को लेकर केंद्रीय मंत्रियों के साथ किसान नेताओं की आज चौथी बैठक है।

Home / Miscellenous India / किसान संगठनों की मंत्रियों के साथ बैठक जारी, लिखित में कृषि कानूनों को वापस ले सरकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो