scriptकर्नाटक के पूर्व सीएम ने विधेयक पर जताया विरोध, कहा-कई नकारात्मक मुद्दे हैं शामिल | Former Karnataka CM expresses opposition to the bill | Patrika News

कर्नाटक के पूर्व सीएम ने विधेयक पर जताया विरोध, कहा-कई नकारात्मक मुद्दे हैं शामिल

locationनई दिल्लीPublished: Dec 12, 2020 06:17:04 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

बीते बुधवार को राज्य विधानसभा में गोहत्या विरोधी बिल पास कर दिया है।
गायों की हत्या करने वालों पर कड़ी सजा का प्रावधान बनाया गया है।

Former Karnataka CM

एचडी कुमारस्वामी।

नई दिल्ली। कर्नाटक में वध की रोकथाम और मवेशी संरक्षण -2020 का विरोध जारी है। कर्नाटक के पूर्व सीएम और जेडी (एस) नेता एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि 2010 में जब भाजपा सरकार ने गोहत्या विरोधी बिल पेश किया, तो हमने इसका विरोध किया। अब भी हम बिल का विरोध कर रहे हैं। कई नकारात्मक मुद्दे हैं, इसलिए हम विरोध कर रहे हैं।
https://twitter.com/ANI/status/1337712505628454913?ref_src=twsrc%5Etfw
गौरतलब है कि कर्नाटक की बीजेपी सरकार ने बीते बुधवार को राज्य विधानसभा में गोहत्या विरोधी बिल पास कर दिया है। कर्नाटक गोहत्या रोकथाम और मवेशी संरक्षण विधेयक 2020 के नाम से पारित बिल में राज्य में गायों की हत्या, तस्करी, अवैधहै। इसी के साथ गायों की हत्या करने वालों पर कड़ी सजा का प्रावधान बनाया गया है।
इस मामले को लेकर विपक्ष के नेता सिद्धारमैया के नेतृत्व में कांग्रेस परिवहन,गायों पर अत्याचार करने पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया गया ने भी विरोध दर्ज किया है। कांग्रेस ने आशंका जताई है कि बिल पारित होने पर सांप्रदायिक आधार पर ध्रुवीकरण के लिए दुरुपयोग किया जा सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो