scriptशपथ समारोह: गोपाल राय ने ईश्वर की बजाय शहीदों के नाम की ली शपथ, लोग हुए हैरान | Gopal rai oath taking ceremony freedom fighter | Patrika News

शपथ समारोह: गोपाल राय ने ईश्वर की बजाय शहीदों के नाम की ली शपथ, लोग हुए हैरान

locationनई दिल्लीPublished: Feb 16, 2020 02:17:46 pm

Submitted by:

Piyush Jayjan

अरविंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal ) के बाद गोपाल राय ने ईश्वर के नाम की शपथ न लेकर आजादी के लिए कुर्बान शहीदों के नाम की शपथ ली।

Gopal Rai

Gopal Rai

नई दिल्ली। अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के रामलीला मैदान में आज तीसरी बार सीएम पद और गोपनीय की शपथ ली। आमतौर पर इस तरह के शपथ ग्रहण समारोह में मंत्री ईश्वर या अल्लाह के नाम की शपथ लेते हैं लेकिन केजरीवाल के एक मंत्री ने इस बार कुछ अलग किया। गोपाल राय ( Gopal Rai ) ने समारोह में शहीदों के नाम की शपथ लेकर सभी को चौंका दिया।

गोपाल राय ने ईश्वर के नाम की शपथ न लेकर आजादी के लिए कुर्बान हुए शहीदों के नाम शपथ ली। उन्होंने शपथ लेते हुए कहा, ‘मैं गोपाल राय ( Gopal Rai ) आजादी के शहीदों की शपथ लेता हूं कि मैं विधि द्वारा स्थापित संविधान ( Constitution ) के प्रति सच्ची श्रद्धा और निष्ठा रखूंगा।

शपथ समारोह: केजरीवाल ने गाना गाकर बताया दिल्ली की कामयाबी का मंत्र

गोपाल राय ने शपथ लेते हुए कहा कि मैं भारत की प्रभुता और अखंडता अक्ष्क्षुण रखूंगा। मैं मंत्री के तौर पर अपने कर्तव्यों का श्रद्धापूर्वक और शुद्ध अंतरमन से निर्वहन करूंगा, मैं भय या पक्षपात, अनुराग या द्वेष की भावना के बिना, सभी प्रकार के लोगों के लिए संविधान और विधि के अनुसार न्याय करूंगा।

जो विषय मंत्री के रूप में मेरे विचार के लिए लाया जाएगा अथवा मुझे ज्ञात होगा उसे किसी व्यक्ति या व्यक्ति या व्यक्तियों के सिवाय जबकि मंत्री के रूप में अपने कर्तव्यों के सम्यक ऐसा करना आपेक्षित है, मैं प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से संसूचित या प्रकट नहीं करूंगा।

गोपाल राय खुद भी स्वतंत्रता सेनानियों ( Freedom Fighters ) के परिवार से ही ताल्लुक रखते हैं। वह लंबे समय तक छात्र आंदोलनों से जुड़े रहे हैं। गोपाल राय दिल्ली ( Delhi ) की बाबरपुर विधानसभा सीट से विधायक चुने गए हैं। यह विधानसभा सीट उत्‍तर पूर्वी दिल्‍ली लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो