script केन्द्र सरकार जुलाई-अगस्त में बढ़ाएगी कोविड 19 टीकाकरण की गति: अमित शाह | Govt will speed up corona vaccination in july-August says Amit Shah | Patrika News

केन्द्र सरकार जुलाई-अगस्त में बढ़ाएगी कोविड 19 टीकाकरण की गति: अमित शाह

locationनई दिल्लीPublished: Jun 21, 2021 01:30:32 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

अमित शाह ने कहा कि इतनी बड़ी आबादी वाले देश में मुफ्त टीकाकरण का फैसला एक बड़ा निर्णय है। साथ ही उन्होंने कहा कि टीकाकरण कार्यक्रम में भारत पहले से ही आगे है और अब सभी को जल्द से जल्द टीका लगाने का लक्ष्य तेजी से हासिल किया जाएगा।

amit_shah.png
देश में कोरोना की रोकथाम के लिए टीकाकरण किया जा रहा है। हालांकि कई जगहों पर लोगों को टीकों की कमी की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। इस बीच केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि केन्द्र सरकार जुलाई और अगस्त में कोविड 19 टीकाकरण की गति बढाएगी। दरअसल, अमित शाह सोमवार को अमदाबाद में एक टीकाकरण केन्द्र का दौरा कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने टीकाकरण की गति बढ़ाने की बात कही। अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 18 वर्ष और उससे अधिक आयु के लोगों को कोविड-19 रोधी टीके मुफ्त में उपलब्ध कराने के निर्णय के साथ लगभग सभी को कोविड 19 का टीका लगाने का लक्ष्य तेजी से प्राप्त करेंगे। साथ ही उन्होंने बताया कि इस लक्ष्य को तेजी से प्राप्त करने के लिए केन्द्र सरकार ने जुलाई और अगस्त में कोविड-19 टीकाकरण की गति बढ़ाने का निर्णय किया है।
मुफ्त टीकाकरण का फैसला एक बड़ा निर्णय
साथ ही गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में पीएम मोदी के नेतृत्व में एक महत्वपूण सफर शुरू किया गया है। साथ ही उन्होंने कहा कि इतनी बड़ी आबादी वाले देश में मुफ्त टीकाकरण का एक फैसला एक बड़ा निर्णय है। वहीं पीएम मोदी ने केन्द्र द्वारा 18 वर्ष और उससे अधिक आयु के लोगों को मुफ्त में टीका उपलब्ध कराए जाने का एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। साथ ही उन्होंने कहा कि टीकाकरण कार्यक्रम में भारत पहले से ही आगे है और अब सभी को जल्द से जल्द टीका लगाने का लक्ष्य तेजी से हासिल किया जाएगा।
यह भी पढ़ें— गृहमंत्री अमित शाह तक पहुंची अनूप मंडल की शिकायत, कटारिया ने लिखा पत्र

मुफ्त टीकाकरण का अभियान शुरू
अमित शाह ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर देया में सभी के लिए मुफ्त टीकाकरण का अभियान शुरू किया जा रहा है। ऐसे में आज से 18 वर्ष और उससे अधिक आयु के लोगों को भी आज से मुफ्त में कोरोना रोधी का टीका लगाया जाएगा। वहीं अब देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेजी से कमी आ रही है। हालात सुधर रहे हैं। देश में रविवार को कोरोना के 52,956 मामले सामने आए। इस दौरान 77,967 लोग ठीक भी हुए और 1,423 संक्रमितों की मौत हुई। नए मरीजों का आंकड़ा बीते 89 दिन में सबसे कम है। इससे पहले 23 मार्च को 47,239 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

ट्रेंडिंग वीडियो