scriptGujrat : केवड़िया में पीएम मोदी आज सैन्य कमांडरों के सम्मेलन को करेंगे संबोधित | Gujrat : PM Modi to address military commanders conference in Kevadia today | Patrika News
विविध भारत

Gujrat : केवड़िया में पीएम मोदी आज सैन्य कमांडरों के सम्मेलन को करेंगे संबोधित

तीन दिवसीय सैन्य कमांडरों के सम्मेलन का आज आखिरी दिन।
पाक सीमा पर सेना की तैयारियों का लेंगे जायजा।

 

नई दिल्लीMar 06, 2021 / 09:20 am

Dhirendra

pm modi

पीएम सेना के तीनों अंगों की एकीकृत कमान की प्रगति को लेकर जानकारी हासिल करेंगे।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के केवडि़या में सैन्य कमांडरों की कांफ्रेंस को संबोधित करने के लिए अहमदाबाद पहुंच चुके हैं। इस कॉन्फ्रेंस में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी उपस्थित रहेंगे। तीन दिवसीय समारोह का आज अंतिम दिन है। यह सम्मेलन गुजरात के नर्मदा जिले के केवड़िया में हो रहा है।
https://twitter.com/ANI?ref_src=twsrc%5Etfw
पीएम मोदी इस दौरान चीन और पाकिस्तान की सीमाओं पर सेना की तैयारियों का जायजा लेंगे और सेना के तीनों अंगों की एकीकृत कमान बनाए जाने के मामले में प्रगति की समीक्षा करेंगे। यह पहली बार है जब कमांडर कांफ्रेंस में शीर्ष अधिकारियों के साथ जवान भी भाग ले रहे हैं।
कमांडर्स कॉन्फ्रेंस में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्रालय और सशस्त्र बलों के वरिष्ठ अधिकारी शुक्रवार को इसमें शिरकत कर चुके हैं। इस सम्मेलन में रक्षा मंत्री ने देश की रक्षा और सुरक्षा को प्रभावित करने वाले व्यापक परिपेक्ष्य के मुद्दों पर ध्यान केंद्रित किया था।यहां सीडीएस जनरल बिपिन रावत, थल सेना अध्यक्ष एम म नरवने, वायु सेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया और नौ सेना प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह इस सम्मेलन में पहले दिन से मौजूद है।

Home / Miscellenous India / Gujrat : केवड़िया में पीएम मोदी आज सैन्य कमांडरों के सम्मेलन को करेंगे संबोधित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो