scriptहर्षवर्धन ने बाबा रामदेव की टिप्पणी को बताया कोरोना वॉरियर्स का अपमान, बयान वापस लेने की मांग | Harsh vardhan says Baba Ramdev comment insult Corona Warriors | Patrika News
विविध भारत

हर्षवर्धन ने बाबा रामदेव की टिप्पणी को बताया कोरोना वॉरियर्स का अपमान, बयान वापस लेने की मांग

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने बाबा रामदेव से अपना बयान वापस लेने को कहा है।

नई दिल्लीMay 23, 2021 / 09:55 pm

Mohit sharma

Baba Ramdev

Baba Ramdev

नई दिल्ली। योग गुरु बाबा रामदेव ( Baba Ramdev ) के एलोपैथी वाले बयान पर विवाद खड़ा हो गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ( Union Health Minister Dr Harsh Vardhan ) ने बाबा रामदेव से अपना बयान वापस लेने को कहा है। डॉ. हर्षवर्धन ने ट्विटर हैंडल पर बाबा रामदेव को लिखा पत्र भी सार्वजनिक किया है। इस पत्र के कैप्शन में उन्होंने लिखा है कि संपूर्ण देशवासियों के लिए कोरोना वायरस के खिलाफ दिनरात सेवा मरीजों की सेवा में जुटे हेल्थ वर्कर्स सचमुच देवतुल्य हैं। उन्होंने आगे लिखा कि बाबा रामदेव के बयान ने वास्तव में कोरोना वॉरियर्स का अपमान कर देशभर की भावनाओं को आघात पहुंचाया है। इसलिए उनको अपना बयान वापस लेना चाहिए।

आपको बता दें कि इससे पहले इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने बाबा रामदेव को उनके इसी बयान के लिए नोटिस भेजा था। आईएमए ने सोशल मीडिया पर वायरस एक वीडियो को आधार बनाते हुए दावा किया था कि रामदेव एलोपैथी को स्टुपिड और दिवालियां साइंस कर रहे हैं। वहीं, फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन एफएआईएमए ने भी रामदेव को लीगल नोटिस भेजा है। एफएआईएमए ने अपने नोटिस में कहा कि रामदेव ने चीप पॉप्यूलैरिटी के लिए इस तरह का बेसलस व विवेकहीन बयान दिया है, जो निंदा योग्य है।

Mucormycosis: ब्लैक फंगस के बढ़ते केसों को लेकर चिंतित सोनिया गांधी, PM को पत्र में लिखी यह बात

योगगुरु बाबा रामदेव पर तीखा हमला

वहीं,इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने योगगुरु बाबा रामदेव पर तीखा हमला करते हुए आरोप लगाया है कि योगगुरु स्थिति का फायदा उठाने और व्यापक पैमाने पर लोगों के बीच डर और आक्रोश पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। आईएमए ने कहा कि वह ऐसा इसलिए कर रहे हैं, ताकि वह अपनी गैरकानूनी और गैर मान्यता प्राप्त तथाकथित दवाएं बेच सकें और लोगों की जान की कीमत पर पैसा कमा सकें। आईएमए ने सोशल मीडिया पर चल रहे एक वीडियो का हवाला देते हुए कहा कि रामेदव कह रहे हैं कि एलोपैथी एक स्टूपिड और दिवालिया साइंस है।

Home / Miscellenous India / हर्षवर्धन ने बाबा रामदेव की टिप्पणी को बताया कोरोना वॉरियर्स का अपमान, बयान वापस लेने की मांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो