पेगासस मामले पर सुप्रीम कोर्ट में आज होगी सुनवाई, याचिकाओं में की गई है ये मांग

पेगासस जासूसी मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। बता दें कि पेगासस मामले की कोर्ट की निगरानी में जांच को लेकर 9 याचिकाएं दायर की गई हैं।

नई दिल्ली।

पेगासस जासूसी मामला देशभर में चर्चा का विषय बना हुआ है। विपक्ष इस मुद्दे को लेकर सरकार पर लगातार हमलावर है और संसद के दोनों सदनों में इसको लेकर हंगामा कर रहा है, जिसकी वजह से सदनों का कार्यवाही बाधित है। आज इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है, तो देशभर की निगाहें सुप्रीम कोर्ट टिकी हुई हैं।

यह भी पढ़ें:-पाकिस्तान में फिर हिंदू मंदिर पर हमला, जानिए क्या बोले इमरान की पार्टी के नेता

बता दें कि पेगासस मामले की कोर्ट की निगरानी में जांच को लेकर 9 याचिकाएं दायर की गई हैं। इसके साथ ही याचिकाकर्ताओं ने यह मांग भी की है कि कोर्ट सरकार से जासूसी के आरोपों पर स्पष्टीकरण ले और भविष्य में इस स्पाईवेयर का इस्तेमाल न करने का भी आदेश दे।

बीते दिनों कुछ अंतराराष्ट्रीय और भारतीय मीडिया समूहों ने दावा किया था कि इजराइल की कंपनी के पेगासस स्पाइवेयर के जरिए सैंकड़ों मोबाइल नंबर्स की निगरानी कर रही है। इसमें भारत के भी 300 से अधिक सत्यापित मोबाइल फोन नंबरों की निगरानी की बात सामने आयी है।

यह भी पढ़ें:- ED's Notice to Flipkart: ईडी का फ्लिपकार्ट को नोटिस, अमेजन पर भी गिर सकती है गाज

यह जानकारी सामने आने के बाद से विपक्ष सरकार पर लगातार हमलावर है और मामले की जांच की मांग कर रही है। वहीं सरकार विपक्ष के इन आरोपों को खारिज कर रही है। फिलहाल इस मुद्दों पर सुप्रीम कोर्ट में मीडिया संपादकों के समूह एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया सहित 9 याचिकाएं दाखिल की गई हैं। इन याचिकाओं पर चीफ जस्टिस एनवी रमना और जस्टिस सूर्यकांत की बेंच सुनवाई करेगी।

Nitin Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned