scriptकर्नाटक और केरल के बाद तमिलनाडु में भी मूसलाधार बारिश से बने बाढ़ के हालात, स्कूल हुए बंद | Heavy Rainfall in Tamil nadu School closed in many areas | Patrika News

कर्नाटक और केरल के बाद तमिलनाडु में भी मूसलाधार बारिश से बने बाढ़ के हालात, स्कूल हुए बंद

locationनई दिल्लीPublished: Oct 22, 2019 10:14:35 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

तमिलनाडु के रामनाथपुरम जिले में जलभराव की वजह से स्कूलों को बंद रखने का ऐलान किया गया है।

tamilnadu_rain.jpg

चेन्नई। देश के कई राज्यों से मॉनसून की विदाई लगभग-लगभग हो चुकी है, लेकिन दक्षिण भारत के कई राज्य अभी भी मूसलाधार बारिश की मार झेल रहे हैं। कर्नाटक और केरल के बाद अब तमिलनाडु में भी बारिश ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। यहां भी मॉनसून की विदाई के बाद भी कई इलाकों में सोमवार से भारी बारिश हो रही है, जिसकी वजह से जलभराव की समस्या खड़ी हो गई है। रामनाथपुरम जिले में तो स्कूलों को बंद करने का ऐलान कर दिया है।

मौसम विभाग की ये है भविष्यवाणी

बता दें कि देश के ज्यादातर हिस्सों में आने वाला दक्षिण पश्चिम मानसून अपने निर्धारित समय पर आया और जमकर बरसा। 15 अक्टूबर के आसपास मॉनसून की विदाई हो गई है, लेकिन पूर्वोत्तर और दक्षिणी राज्यों में सामान्य से कम बारिश हुई थी। मौसम विभाग के जारी बुलेटिन के मुताबिक आने वाले चार-पांच दिनों में कई जगहों पर अच्छी बरसात होने की संभावना है। दक्षिणी राज्यों के साथ अगले एक-दो दिनों के भीतर महाराष्ट्र के विदर्भ, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, कोंकण क्षेत्र और गोवा में भारी से अति भारी बारिश होने की संभावना है। जबकि पूर्वी राज्यों में ओडिशा और झारखंड में भी दिवाली से पहले अच्छी बारिश होने का अनुमान लगाया गया है।

कर्नाटक और केरल में भी बरस रहे हैं बादल

तमिलनाडु के अलावा केरल और कर्नाटक में भी बारिश की वजह से हालात बहुत खराब हो गए हैं। रविवार को कर्नाटक में करीब 2 घंटे तक मूसलाधार बारिश हुई, जिसकी वजह से वहां के कई इलाकों में भी जलभराव की समस्या खड़ी हो गई। पूर्वोत्तर मानसून की सक्रियता से केरल, तमिलनाडु, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश समेत पूर्वी और पूर्वोत्तर राज्यों में भारी बारिश हो रही है। केरल के कोच्चि में भी स्कूलों को बंद किया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो