हिमाचल प्रदेश सरकार ने कोरोना कर्फ्यू में दी ढील, बस सेवा भी होगी शुरू

सरकार ने सोमवार 14 जून से सरकारी दफ्तरों को भी खोलने की घोषणा करते हुए कहा कि अब 50 फीसदी स्टॉफ को ऑफिस बुलाया जा सकेगा। राज्य सरकार द्वारा दिए गए आदेशों के अनुसार राज्य में 50 फीसदी क्षमता के साथ बस सेवा को शुरू किया जाएगा।

नई दिल्ली। हिमाचल प्रदेश सरकार ने कोरोना के कारण लगाए गए कर्फ्यू में ढील देते हुए कई रियायतें देने की घोषणा की है। आज शुक्रवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई हिमाचल प्रदेश केबिनेट की बैठक में इस विषय पर विस्तार से चर्चा की गई। केबिनेट में लिए गए फैसले के अनुसार अब सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक कोरोना कर्फ्यू में ढील दी जाएगी। इस दौरान राज्य में बस सेवा भी शुरू कर दी जाएगी।

यह भी पढें: फाडा ने जारी किये आंकड़ें, मई माह में वाहनों की बिक्री में आई गिरावट, पंजीकरण भी घटा

सरकार ने सोमवार 14 जून से सरकारी दफ्तरों को भी खोलने की घोषणा करते हुए कहा कि अब 50 फीसदी स्टॉफ को ऑफिस बुलाया जा सकेगा। फिलहाल 30 फीसदी स्टॉफ को ही बुलाया जा रहा था। राज्य सरकार द्वारा दिए गए आदेशों के अनुसार राज्य में 50 फीसदी क्षमता के साथ बस सेवा को शुरू किया जाएगा। हालांकि बाहरी राज्यों के लिए बस सेवाएं अभी शुरू नहीं की जाएंगी। विवाह समारोह तथा मंदिरों पर पाबंदी अभी जारी रहेगी। मंदिरों को अभी भी बंद रखा जाएगा। इसी प्रकार विवाह में भी अधिकतम 20 लोग ही शामिल हो सकेंगे। ट्रांसपोर्ट्स को फिलहाल कोई राहत नहीं दी गई है।

यह भी पढें: हैदराबाद के कपल्स ने बच्चे के इलाज के लिए क्राउड फंडिंग के जरिए एकत्रित किए करोड़ों रुपए

यह भी पढें: दिल्ली में वाहनों की रफ्तार पर लगा ब्रेक, नई स्पीड लिमिट के नियम न मानने पर लगेगा जुर्माना

उल्लेखनीय है कि हिमाचल प्रदेश में कोविड 19 के केसेज की बढ़ती संख्या को देखते हुए 7 मई को कोरोना कर्फ्यू लगाया गया था। इस दौरान बसें तथा सभी बड़े व्यापारिक संस्थानों को भी बंद कर दिया गया था। परन्तु पिछले कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार आ रही कमी को देखते हुए राज्य सरकार ने कर्फ्यू में ढील देना शुरू किया है।

सुनील शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned