scriptजनजातीय क्षेत्रों में भोजन की योजना | Eating Plan in tribal areas | Patrika News

जनजातीय क्षेत्रों में भोजन की योजना

locationसिरोहीPublished: Aug 17, 2016 10:29:00 pm

Submitted by:

pradeep beedawat

जतरुओं के लिए भंडारा शुरू…

सिरोही-शिवगंज हाईवे पर बुधवार को आदर्श चेरिटेबल फाउंडेशन की ओर से रामदेवरा तीर्थयात्रियों की सेवा के लिए आदर्श भंडारा शुरू हुआ। पुलिस अधीक्षक संदीपसिंह चौहान ने कहा कि फाउंडेशन ने विविध क्षेत्रों में सेवा कार्यों से मिसाल पेश की है। सहकारी विभाग में डिप्टी रजिस्ट्रार प्रशांत कल्ला ने कहा कि जातरुओं की सेवा पुनीत कार्य है। फाउंडेशन के संरक्षक मुकेश मोदी ने कहा कि आदर्श क्रेडिट और फाउंडेशन के सेवा कार्यों का लाभ अगर विस्तृत रूप से लोगों तक पहुंचा पा रहे हैं तो यह ताकत सहकारिता की है। जनजातीय क्षेत्रों में गुणवत्तापूर्ण भोजन नि:शुल्क प्रदान करने के लिए फाउंडेशन योजना बना रहा है। उन्होंने कहा कि देवला से योजना शुरू करने का प्रयास कर रहे हैं। यदि संभव नहीं हुआ तो सिरोही से शुरू किया जाएगा। इसमें समीपवर्ती जनजातीय क्षेत्र के बच्चों तक नि:शुल्क भोजन वितरण की व्यवस्था की जाएगी ताकि उनको कुपोषण से बचाया जा सके।
उदयपुर के गिरीश जोशी ने दान की महिमा बताई। इस मौके पर आदर्श चेरिटेबल फाउंडेशन की ओर से 140 आंगनबाड़ी केंद्रों को बच्चों के लिए खिलौने और पुस्तकें देने की योजना का भी शुभारम्भ किया गया।
आबूरोड . रामदेवरा जातरूओं के लिए अरावली केटरर्स वेलफेयर सोसायटी, आबूरोड की ओर से गेल इंडिया के सामने रामरसोड़ा शुरू किया गया। संस्था के संरक्षक बद्रीसिंह राजपुरोहित, शम्भुदयाल अग्रवाल, मफतलाल माली व भैरूलाल माली ने उद्घाटन किया।
यहां 20 दिन तक अल्पाहार, भोजन, रात्रि विश्राम, मेडिकल आदि की सुविधा उपलब्ध रहेगी। (पसं)
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो