खुलासा: पाकिस्तान में कमांडर अभिनंदन का टॉर्चर? पूछताछ के दौरान गला दबाया और पिटाई की

  • पाकिस्तान में अभिनंदन के साथ पाक आर्मी ने कैसा सलूक किया इस बात से पहली बार परदा हटा है।
  • मीडिया रिपोर्ट के अनुसार विंग कमांडर अभिनंदन के पाकिस्तान में 60 घंटे बहुत ही भयावह गुजरे।
  • पाकिस्तान में अभिनंदन का टॉर्चर किया गया। उनकी पिटाई की गई और गला घोंटने का प्रयास किया गया।

नई दिल्ली। इंडियन एयर स्ट्राइक के बाद बौखलाए पाकिस्तान की हरकतों का जवाब देने उतरे विंग कमांडर अभिनंदन से जुड़ी नई जानकारी का खुलासा हुआ है। पाकिस्तान में घुसकर उसका लड़ाकू विमान मार गिराने वाले अभिनंदन वहां की सेना की गिरफ्त में आ गए थे। इस दौरान उनके साथ पाक आर्मी ने कैसा सलूक किया इस बात से पहली बार परदा हटा है। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन के पाकिस्तान में 60 घंटे बहुत ही भयावह गुजरे।

यह खबर भी पढ़ें— राजौरी में पाक ने फिर तोड़ा सीजफायर, श्रीगंगानगर में सेना ने मार गिराया ड्रोन

पिटाई की गई और गला घोंटने का प्रयास किया

रिपोर्ट की मानें तो पाकिस्तान में अभिनंदन का टॉर्चर किया गया। उनकी पिटाई की गई और गला घोंटने का प्रयास किया गया। आपको बता दें कि पाक विमानों का मुकाबला करते अभिनंदन ने एक पाकिस्तानी एफ-16 विमान को मार गिराया था। रिपोर्ट के अनुसार विंग कमांडर अभिनंदन सीमा पर संघर्ष के दौरान जब मिग-21 विमान से 27 फरवरी को पाकिस्तान में उतरे तो लंबे समय तक उनको मेडिकल सुविधा नहीं दी गई। शुरुआती 24 घंटों में पाक एयर फोर्स के अफसरों ने उनसे सख्ती से पूछताछ की। इस दौरान उन्होंने अभिनंदन से भारतीय सेनाओं की तैनाती, गतिविधियों संबंधी जानकारी चाही। इसके साथ ही उनसे रेडि‍यो फ्रिक्वेंसी के बारे में पूछा गया।

यह खबर भी पढ़ें— हरियाणा: भाजपा में शामिल हो सकते हैं पहलवान योगेश्वर दत्त, सोनीपत से चुनाव लड़ने की संभावना

अभिनंदन को लंबे समय तक खड़ा रखा गया

पूछताछ के दौरान अभिनंदन की पिटाई की गई, गला दबाने का प्रयास किया गया। यहां तक कि उनको सोने भी नहीं दिया गया। रिपोर्ट में बताया कि अभिनंदन को लंबे समय तक खड़ा रखा गया। इसके साथ तेज आवाज में म्यूजिक बजाकर उनको परेशान किया गया। बावजूद इसके भारतीय पायलट ने पाक आर्मी को कोई सीक्रेट नहीं बताया।

Show More
Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned