scriptरिलीज से पहले विवादों में घिरी AK vs AK, अनिल कपूर को देनी पड़ी सफाई, जानें पूरा मामला | IAF objects to Anil Kapoor’s costume in AK vs AK trailer | Patrika News

रिलीज से पहले विवादों में घिरी AK vs AK, अनिल कपूर को देनी पड़ी सफाई, जानें पूरा मामला

Published: Dec 09, 2020 07:40:14 pm

Submitted by:

Vivhav Shukla

AK vs AK : वायुसेना के आपत्ति जताने के बाद अनिल कपूर ने सफाई दी है। अनिल कपूर ने ट्वीट करते हुए वीडियो शेयर किया है। जिसमें उन्होंने कहा कि वो लोगों से माफी मांगना चाहते हैं अगर उन्होंने किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है।

IAF objects to Anil Kapoor’s costume in AK vs AK trailer

IAF objects to Anil Kapoor’s costume in AK vs AK trailer

नई दिल्ली। नेटफ्लिक्स (Netflix) पर आने वाली भारत की पहली मॉक्यूमेंट्री ड्रामा (Mocumentary Drama) AK vs AK रिलीज के पहले ही विवादों में घिर गई है। दरअसल, हाल ही में इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ था। ट्रेलर के एक सीन में अनिल कपूर को भारतीय वायु सेना की वर्दी पहने हुए दिखाया गया है। इसमें अनिल कपूर वायुसेना की यूनिफॉर्म की शर्ट पहने दिख रहे हैं, लेकिन पैंट उन्होनें सिविलियन पहन रखी है। सेना की शर्ट भी पैंट से बाहर है और वे अनुराग कश्यप से लड़ते दिख रहे हैं।
Manish Paul ने की कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि, बोले- मैं जल्द वापसी करूंगा

इसी को लेकर वायुसेना ने अनिल कपूर के ट्वीट को कोट के साथ रिट्वीट कर अपनी आपत्ति जताई है।IAF का कहना है कि फिल्म मे सेना की यूनिफॉर्म को सम्मानजनक ढंग से नहीं दिखाया गया है। ऐसे में इसे फिल्म से हर हाल में हटा देना चाहिए।
https://twitter.com/NetflixIndia?ref_src=twsrc%5Etfw
IAF ने लिखा पत्र

वायुसेना ने नेटफ्लिक्स और फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) को एक लेटर भी लिखा है। जिसमें कहा गया है कि ट्रेलर के वीडियो में भारतीय वायुसेना की वर्दी को गलत तरीके से पहना हुआ दिखाया गया है। इसके अलावा इसमें गलत भाषा का भी प्रयोग किया गया है जो अनुचित है। लेटर में भारतीय वायुसेना ने आगे लिखा है कि भारत के सशस्त्र बलों में उन लोगों के व्यवहार संबंधी मानदंडों के अनुरूप नहीं है। ऐसे में इन सभी दृश्यों को फिल्म से हटा देना ही सही है।
Radhika Apte की लम्बी छलांग, हॉलीवुड की फिल्म में जासूस के किरदार में

https://twitter.com/IAF_MCC?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/IAF_MCC?ref_src=twsrc%5Etfw

अनिल कपूर ने दी सफाई

वायुसेना के आपत्ति जताने के बाद अनिल कपूर ने सफाई दी है। अनिल कपूर ने ट्वीट करते हुए वीडियो शेयर किया है। जिसमें उन्होंने कहा कि वो लोगों से माफी मांगना चाहते हैं अगर उन्होंने किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। अनिल के मुताबिक वो सीन उस वक्त का है जब फिल्म में ऑफिसर की बेटी किडनेप हो जाती है। अनिल के अलावा नेटफ्ल‍िक्स ने भी ट्वीट करते हुए इस मामले में सफाई दी है।

24 दिसम्बर को रिलीज़ होगी फिल्म

बता दें AK vs AK 24 दिसम्बर को रिलीज़ हो रही है। इस फिल्म को विक्रमादित्य मोटवाने ने निर्देशित किया है। इस फिल्म में अनिल कपूर कलाकार बने हैं और अनुराग कश्यप निर्देशक ही बने हैं। फिल्म में दोनों के बीच तकरार दिखाया गया है।
पहले भी हो चुके हैं विवाद

वैसे ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब भारतीय वायुसेना ने फिल्मों और वेब सीरीज में सेना की वर्दी को गलत तरीके से पेश करने पर सवाल उठाए हैं। इसी साल रिलीज हुई फिल्म ‘गुंजन सक्सेना : द कारिगल गर्ल’ के लेकर भी IAF ने आपत्ती जताई था।
 

ट्रेंडिंग वीडियो