कांग्रेस की शनिवार को अहम बैठक, नाराज नेता भी होंगे शामिल

Highlights.

- बैठक में किसान आंदोलन समेत कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव को लेकर चर्चा की जाएगी

- सोनिया गांधी ने पत्र लिखने वाले कुछ अहम नेताओं को भी बैठक के लिए आंमत्रित किया

- बैठक में सोनिया गांधी नए अध्यक्ष को लेकर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से चर्चा करेंगी

 

नई दिल्ली.

कांग्रेस की शनिवार को अहम बैठक होने जा रही है। इसमें पार्टी के शीर्ष नेता भाग लेंगे। बैठक में किसान आंदोलन समेत कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव को लेकर चर्चा की जाएगी। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पत्र लिखने वाले कुछ अहम नेताओं को भी बैठक के लिए आंमत्रित किया है। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि बैठक में सोनिया गांधी नए अध्यक्ष को लेकर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से चर्चा करेंगी।

ऐसा माना जा रहा है कि जनवरी या फरवरी में होने वाले अध्यक्ष के चुनाव के लिए आम सहमति बनाने की कोशिश शुरू हो चुकी है। किसान आंदोलन को लेकर भी पार्टी आगे की रणनीति तैयार की जा सकती है। अध्यक्ष के चुनाव की मांग करने वाले कुछ नेताओं को भी बैठक में बुलाया गया है, जिनसे सोनिया गांधी व्यक्तिगत चर्चा कर सकती है।

आखिर ऐसे बनी बात
सूत्रों ने बताया कि नाराज नेताओं को सोनिया से संवाद कायम शुरू करवाने में मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की अहम भूमिका है। गांधी परिवार के बेहद नजदीकी माने जाने वाले कमलनाथ इन दिनों सक्रिय दिख रहे हैं।

लेटर बम से आया था सियासी उबाल
राज्यसभा के नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजद समेत 23 प्रमुख नेताओं ने पिछले दिनों ने नेतृत्व को चुनौती देते हुए पत्र लिखा था। इसमें उन्होंने निचले स्तर से लेकर कार्यसमिति सदस्यों व राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव की मांग की गई थी। इसके बाद कांग्रेस की सियासत में उबाल आ गया था। कांग्रेस के कई नेताओं ने इसे पार्टी से बगावत तक करार किया था।

Congress
Ashutosh Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned