सिद्धू फिर बनेंगे पाकिस्तान के मेहमान! इमरान खान ने करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्यास पर बुलाया

सिद्धू फिर बनेंगे पाकिस्तान के मेहमान! इमरान खान ने करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्यास पर बुलाया

पंजाब सरकार में मंत्री और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू एक बार फिर पाकिस्तान के मेहमान बन सकते हैं।

नई दिल्ली। पंजाब सरकार में मंत्री और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू एक बार फिर पाकिस्तान के मेहमान बन सकते हैं। पाक पीएम इमरान खान ने सिद्धू को करतारपुर कॉरिडोर शिलान्यास समारोह में शामिल होने का न्योता भेजा है। आपको बता दें कि इससे पहले नवजोत सिद्धू को इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में आमत्रित किया गया था, जिसके बाद वह कार्यक्रम में शामिल होने पाकिस्तान गए थे। इस दौरान पाक आर्मी चीफ को गले लगाने की बात पर सिद्धू उस समय निशाने पर आ गए थे, जब भाजपा ने इस पर कड़ी आपत्ति जताई थी।

भारत-पाक सेनाओं की एलओसी पर फ्लैग मीटिंग, दोनों देशों के बीच विश्वास बहाली लक्ष्य

दरअसल, 28 नवंबर को पाकिस्तान में प्रधानमंत्री इमरान खान और 26 नवंबर को भारत में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह करतारपुर कॉरिडोर शिलान्यास करेंगे। इससे पहले गुरुवार को पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू ने कॉरिडोर के लिए पाक पीएम इमरान खान का धन्यवाद किया था। उन्होंने अपने ट्वीटर हैंडल पर लिखा कि धन्यवाद इमरान खान। इस सकारात्मक कदम का हमल लोग स्वागत करते हैं। अपने ट्वीट में सिद्धू ने इसे मानवता के लिए एक बड़ी सेवा बताया था। आपको बता दें कि भारत सरकार ने सिखों के प्रथम गुरु नानक देव की 550वीं जयंती पर करतारपुर साहिब तक कॉरिडोर के निर्माण की घोषणा की थी। केंद्र सरकार पंजाब के गुरदासपुर जिले से लेकर अंतरराष्ट्रीय सीमा तक करतारपुर कॉरिडोर का निर्माण करेगी। इस कॉरिडोर के लिए लंबे समय से प्रतिक्षारत भारतीय सिख समुदाय के लोगों को करतारपुर साहिब जाने में मदद मिलेगी। वहीं, पाकिस्तान सरकार ने भी भारत सरकार के इस फैसले का स्वागत भी किया था।

मौसमी चटर्जी ने खटखटाया बॉम्बे हाईकोर्ट का दरवाजा, बीमार बेटी के इलाज की मांग अनुमति

आपको बता दें कि पाक पीएम इमरान खान पंजाब के मंत्री व पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू के दोस्त हैं। इससे पहले दोनों पूर्व खिलाड़ी एक साथ क्रिकेट के मैदान में रह चुके हैं। इमरान जब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ ले रहे थे उन्होंने नवजोत सिंह सिद्धू को न्योता भेजा था।

Ad Block is Banned