कश्मीर से कन्याकुमारी तक देशभर में हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा आजादी का पर्व

कश्मीर से कन्याकुमारी तक देशभर में हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा आजादी का पर्व

  • Independence Day 2019 का जश्न मना रहा देश
  • Article 370 हटने के बाद कश्मीर का पहला स्वतंत्रता दिवस
  • राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने फहराया तिरंगा

नई दिल्ली। देशभर में आज आजादी का जश्न ( Independence Day 2019 ) उत्साह और गर्व के साथ मनाया जा रहा है। कश्मीर से कन्याकुमारी तक हर जगह तिरंगा फहराया जा रहा है। वीरों की शहादत को याद किया जा रहा है। पीएम नरेंद्र मोदी ने जहां लाल किला से तिरंगा फहराया तो वहीं देश के हर राज्य में आजादी का जश्न धूम धाम से मनाया गया।

पूरा देश आज 73वें स्वतंत्रता दिवस ( 73 Independence Day ) का जश्न मनाने में डूबा है।

हर गली हर मौहल्ले से लेकर हर शहर और हर प्रदेश के हर दिल में देश की आजादी का उत्साह दिखाई दे रहा है।

क्या बच्चा क्या बड़ा सभी आजादी के पलों को दिलों में लिए तिरंगा फहरा रहे हैं।

15 अगस्त 1947: देश जश्न मना रहा था, बापू भूखे-प्यासे भटक रहे थे

अनुच्छेद 370 को कमजोर किए जाने और केंद्र शासित प्रदेश बनाए जाने के बाद ये पहला स्वतंत्रता दिवस है. ऐसे में घाटी में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम के बीच गुरुवार को श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम में राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने तिरंगा फहराया।

 

इस दौरान राज्यपाल ने कहा कि सुरक्षाबलों की सख्ती के कारण घाटी में आतंकियों ने हार मान ली है। पत्थरबाजी और आतंकी संगठनों में भर्ती में कमी आई है। मेरी सरकार घाटी में कश्मीरी पंडितों की सुरक्षित वापसी के लिए प्रतिबद्ध है।

 

लद्दाख से बीजेपी सांसद जामयांग शेरिंग लेह में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जमकर नाचे। यहां स्थानीय लोगों के साथ उन्होंने जश्न में हिस्सा लिया।

 

लेह में बीजेपी नेता राम माधव पहुंचे। उन्होंने कहा कि लेह में इस बाद आजादी का जश्न कुछ खास है। 370 हटने के बाद केंद्र शासित प्रदेश बने लद्दाख के लोगों के लिए ये आजादी कई मायने रखती है। माधव ने कहा लद्दाख के केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद पहला आजादी का जश्न है.. मैं इस पल का हिस्सा बनकर गर्व महसूस कर रहा हूं।

 

इंडो तिब्बत बॉर्डर पुलिस ( ITBP ) के जवानों ने भी 73वां स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया।

 

केरल में भी 73वां स्वतंत्रता दिवस धूम धाम से मनाया गया। भारी बारिश और बाढ़ के बाद भी लोगों के दिलों में आजादी के जश्न का जज्बा कम नहीं था। सीएम पिनराई विजयन ने तिरंगा फहराकर आजादी का जश्न मनाया।

 

पंजाब में स्वंत्रता दिवस के जश्न के साथ-साथ रक्षा बंधन का त्योहार भी मनाया गया। यहां पर महिलाओं ने बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स के जवानों को राखी बांधी। इस दौरान जवानों ने बहनों की रक्षा का बीड़ा उठाया।

 

जनरल डायर से भी बड़ा हत्यारा था कूपर, इसकी दरिंदगी के किस्से सुन रूह कांप उठेगी

गृह मंत्री अमित शाह ने अपने घर पर तिरंगा फहराकर आजादी का जश्न मनाया।

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने भी हैदराबाद के मदिना चौक में तिरंगा फहराकर 73वां स्वतंत्रता दिवस मनाया।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned