scriptदेश में आज गणतंत्र दिवस की धूम, राजधानी की सुरक्षा में लगे 25,000 सुरक्षाकर्मी | India celebrating 70th Republic day in national capital delhi | Patrika News
विविध भारत

देश में आज गणतंत्र दिवस की धूम, राजधानी की सुरक्षा में लगे 25,000 सुरक्षाकर्मी

देश में गणतंत्र दिवस का यह कार्यक्रम इस बार इस मायने में भी महत्वपूर्ण है, क्यों यह आयोजन आगामी लोकसभा चुनाव से पहले का अंतिम सबसे बड़ा सार्वजनिक कार्यक्रम है।

नई दिल्लीJan 26, 2019 / 09:40 am

Mohit sharma

news

nedfdf

नई दिल्ली। देश आज गणतंत्र दिवस मना रहा है। भारत में आज 70वें गणतंत्र दिवस की धूम से मन रहा है। देश में गणतंत्र दिवस का यह कार्यक्रम इस बार इस मायने में भी महत्वपूर्ण है, क्यों यह आयोजन आगामी लोकसभा चुनाव से पहले का अंतिम सबसे बड़ा सार्वजनिक कार्यक्रम है। इस दौरान राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित इंडिया गेट पर अमर जवान ज्योति पर पीएम मोदी पुष्पांजलि अर्पित करेंगे। इसके बाद गणतंत्र दिवस की परेड का शुभारंभ होगा।

 

 

https://twitter.com/ANI/status/1088932341433552896?ref_src=twsrc%5Etfw

अफ्रीका के राष्ट्रपति सिरिल रामाफोसा मौजूद

भारतीय गणतंत्र दिवस के मौके पर दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति सिरिल रामाफोसा मौजूद रहेंगे। दरअसल, दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति को प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले साल अर्जेंटिना में आायोजित जी-20 सम्मेलन के दौरान न्योता दिया था। वहीं, दूसरी ओर राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस को ध्यान में रखते हुए दिल्ली में सुरक्षा इंतजाम पुख्ता कर दिए गए है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात किए गए हैं। इसके साथ ही एहतियात बरतते हुए सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट पर रखा गया है।

25,000 सुरक्षाकर्मी तैनात

इसका कारण यह भी है कि गणतंत्र दिवस से तीन दिन पूर्व ही दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दो आतंकियों को पकड़ा है। इन आतंकियों ने पूछताछ में दिल्ली के दो महत्वपूर्ण इलाकों को अपना निशाना बताया था। एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि मध्य दिल्ली में सामरिक रुप से महत्वपूर्ण स्थानों पर करीब 25,000 सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं।

 

Home / Miscellenous India / देश में आज गणतंत्र दिवस की धूम, राजधानी की सुरक्षा में लगे 25,000 सुरक्षाकर्मी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो