script

केरल में मिला कोरोनावायरस का पहला मरीज, स्वास्थ्य मंत्रालय ने की पुष्टि

locationनई दिल्लीPublished: Jan 30, 2020 08:28:06 pm

चीन की वुहान यूनिवर्सिटी का स्टूडेंट है पीड़ित।
डॉक्टरों की टीम लगातार कर रही है निगरानी।
केरल में 10 संदिग्ध मरीज है अस्पताल में भर्ती।

coronavirus screening

coronavirus screening

तिरुवनंतपुरम। चीन (China) के कोरोनावायरस (Coronavirus) से अभी तक बचे हुए भारत में भी अब इस वायरस से संक्रमित एक मामले की पुष्टि हो गई है। भारत में इस वायरस का पहला मामला केरल (Kerala) से सामने आया है। बृहस्पतिवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) ने इसकी पुष्टि की।
ताजा जानकारी के मुताबिक कोरोना वायरस से पीड़ित यह मरीज चीन की वुहान यूनिवर्सिटी (Wuhan University) में पढ़ने वाला स्टूडेंट है। फिलहाल मरीज की हालत स्थिर है और चिकित्सकों की एक टीम अस्पताल के एक आइसोलेशन वार्ड में इसकी कड़ी निगरानी कर रही
परिवार का दावा, कोरोना वायरस से त्रिपुरा के शख्स की मौत!

गौरतलब है कि केरल की स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने बुधवार को बताया था कि प्रदेश में 806 लोगों को संदिग्ध कोरोनावायरस ( coronavirus ) को लेकर निगरानी में रखा गया। इन संदिग्धों में से 10 लोग अस्पताल में हैं।
https://twitter.com/hashtag/coronavirus?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
उन्होंने बताया था कि 19 लोगों को राज्य के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती किया गया था, जिनमें से नौ को डिस्चार्ज कर दिया गया। इसके साथ ही 16 नमूनों को पुणे के वायरोलॉजी लैबोरेटरी में जांच के लिए भेजा गया। इनमें से लैैबोरेटरी ने 10 के निगेटिव होने की पुष्टि की थी।
वायुसेना की बड़ी तैयारी, लड़ाकू स्क्वैड्रन की क्षमता में किया बड़ा इजाफा

उन्होंने आगे कहा कि जो लोग चीन से वापस भारत लौटे हैं उन्हें बेहद सावधान रहने की जरूरत है और अगर जरूरत हो तो उन्हें स्वास्थ्य अधिकारियों से संपर्क करना चाहिए, जिसके लिए जनरल हेल्पलाइन नंबर स्थापित किया गया है।
बता दें कि चीन (China) के वुहान शहर से शुरू कोरोना वायरस के फैलने के बाद से देश के हवाई अड्डों पर विदेश से आने वाले सभी मुसाफिरों की जांच की जा रही है। संदिग्धों को निगरानी में रखा जा रहा है, ताकि इसे फैलने से रोका जा सके।

ट्रेंडिंग वीडियो