scriptINS विक्रमादित्य पर हादसा, आग बुझाने की कोशिश में लेफ्टिनेंट कमांडर शहीद | Indian Navy officer martyred in fire onboard INS Vikramaditya | Patrika News
विविध भारत

INS विक्रमादित्य पर हादसा, आग बुझाने की कोशिश में लेफ्टिनेंट कमांडर शहीद

भारत के जंगी जहाज INS विक्रमादित्य पर हादसा
करवार बंदरगाह पर पहुंचने से पहले लगी आग
लेफ्टिनेंट कमांडर डीएस चौहान शहीद

Apr 26, 2019 / 09:31 pm

Chandra Prakash

INS Vikramaditya

INS विक्रमादित्य पर लगी भीषण आग, बुझाने की कोशिश में नौसेना अफसर शहीद

नई दिल्ली। भारतीय नौसेना के युद्धपोत आईएनएस विक्रमादित्य ( INS vikramaditya ) हादसे का शिकार हो गया है। कर्नाटक में करवार के पास के विक्रमादित्य में आग लगी गई। आग बुझाने की कोशिश करते हुए नौसेना ( Indian Navy ) के लेफ्टिनेंट कमांडर डीएस चौहान आग की चपेट में आकर शहीद हो गए।

लोकसभा चुनाव प्रचार में बोले गौतम गंभीर- कांग्रेस या AAP नहीं, मेरे वादे ही मेरे लिए चुनौती

आग बुझाते वक्त बेहोश हो गए लेफ्टिनेंट कमांडर

जानकारी के मुताबिक आईएनएस विक्रमादित्य करवार बंदरगाह के पास पहुंचने वाला था, तभी अचानक उसमें आग लगी गई। नौसेना की ओर से कहा गया है कि लेफ्टिनेंट कमांडर डीएस चौहान की साहस और बहादुरी की वजह से एक बड़ा हादसा टल गया। चौहान आग बुझाने के प्रयासों की आगवानी कर रहे थे। वे पोत के कॉम्बेट क्षमता को किसी भी प्रकार की क्षति पहुंचने से रोकने के लिए तत्काल कदम उठाए और इस दौरान वह बेहोश हो गए। उन्हें तुरंत अस्पताल में लेकर जाया गया लेकिन बचाया नहीं जा सका।

केजरीवाल बोले- हम कांग्रेस के लिए दिल्ली की सातों सीट छोड़ देते लेकिन…

नौसेना ने दिए जांच के आदेश

जंगी पोत पर आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है। हालांकि इस बीच नौसेना परिस्थितियों की जांच के लिए बोर्ड ऑफ इंक्वायरी बिठाई गई है।

पुलवामा हमले के बाद पश्चिमी सीमा पर था तैनात

पुलवामा आतंकी हमले के बाद सीमा की सुरक्षा और पाक पर जवाबी कार्रवाई के लिए आईएनएस विक्रमादित्य को भी पश्चिमी समुद्री सीमा पर तैनात किया गया था। विक्रमादित्य मिग-29 के लड़ाकू जेट विमान से पूरी तरह लैस था और परमाणु पनडुब्बी, आईएनएस चक्र से सुरक्षित था। हालांकि हादसे के शिकार हुए पोत से इसका कोई संबंध नहीं है।

Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Home / Miscellenous India / INS विक्रमादित्य पर हादसा, आग बुझाने की कोशिश में लेफ्टिनेंट कमांडर शहीद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो