Delhi, UP और Bihar के यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, इन स्टेशनों के लिए शुरू हुई स्पेशल ट्रेन

-India Railway Special Train: भारतीय रेलवे ने शनिवार से 80 नई स्पेशल ट्रेनों ( 80 Special Train List ) का संचालन शुरू किया।
-इन ट्रेनों में दिल्ली, बिहार, उत्तर प्रदेश ( Delhi to Bihar Train ) के लिए भी कई ट्रेनें शामिल हैं।
-रविवार को दिल्ली के आनंद विहार स्टेशन से गोरखपुर और भागलपुर के लिए दो स्पेशल ट्रेन शुरू हुई।
-पहली ट्रेन भागलपुर के लिए रवाना हुई। वहीं, दूसरी ट्रेन गोरखपुर के लिए शुरू की गई।

By: Naveen

Published: 15 Sep 2020, 10:06 AM IST

नई दिल्ली।
India Railway Special Train: भारतीय रेलवे ने शनिवार से 80 नई स्पेशल ट्रेनों ( 80 Special Train List ) का संचालन शुरू किया। इन ट्रेनों में दिल्ली, बिहार, उत्तर प्रदेश ( Delhi to Bihar Train ) के लिए भी कई ट्रेनें शामिल हैं। रविवार को दिल्ली के आनंद विहार स्टेशन से गोरखपुर और भागलपुर के लिए दो स्पेशल ट्रेन शुरू हुई। पहली ट्रेन भागलपुर के लिए रवाना हुई। वहीं, दूसरी ट्रेन गोरखपुर के लिए शुरू की गई।

प्रत्येक दिन चलेंगी ट्रेनें
रेलवे के मुताबिक, आनंद विहार से भागलपुर को जाने वाली ट्रेन का संचालन प्रत्येक दिन होगा। वहीं, गोरखपुर जाने वाली स्पेशल ट्रेन सप्ताह में चार दिन चलाई जाएगी। इन दोनों गाड़ियों प्लेटफॉर्म नंबर दो और तीन से चलाई जाएंगी। स्टेशनों पर कोरोना से बचाव के लिए यात्रियों के बाहर जाने के लिए सब-वे भी खोला गया है।

80 Special Trains: Delhi, UP, झारखंड, बिहार, राजस्थान के रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर

कुल 18 स्टॉपेज
रेलवे ने बताया कि ट्रेन नंबर 02368 विक्रमशिला स्पेशल ट्रेन डेली आनंद विहार से दोपहर 2:20 मिनट पर रवाना होगी, जो भागलपुर पहुंचेगी। इस ट्रेन के कुल 18 स्टॉपेज होंगे। जबकि यही ट्रेन 02367 भागलपुर से आनंद विहार के लिए रोजाना सुबह 8:10 मिनट पर चलेगी। ट्रेन संख्या 02572 हमसफर एक्सप्रेस हफ्ते में चार दिन रविवार, सोमवार, गुरुवार और शनिवार को आनंद विहार से गोरखपुर के लिए चलाई जाएगी। यह प्लेटफॉर्म से रात 8 बजे रवाना होगी। वहीं, गोरखपुर से आनंद विहार के लिए सुबह 8 बजकर 30 मिनट पर छूटेगी। वहीं अब रेलवे 16 सितंबर से आनंद विहार से झारखंड के मधुपुर के लिए ट्रेन संचालित करेगा। गाड़ी नंबर 02466 बुधवार को 12:45 बजे रवाना की जाएगी।

इन ट्रेनों में राजस्थान, बिहार, झारखंड समेत विभिन्न राज्यों में चलने वाली ट्रेनें भी शामिल हैं। इन ट्रेनों की बुकिंग 10 सितंबर से शुरू हो गई है। बता दें कि पहले से 230 स्पेशल ट्रेनों का संचालन हो रहा है। वहीं, अब आज से 80 और अतिरिक्त ट्रेनें शुरू हो गई है, ऐसे में आज से कुल 310 ट्रेनें पटरी पर दौड़ेगी। । इससे यात्रियों को काफी राहत मिलेगी।

Indian Railways: नई 80 स्पेशल ट्रेन में मिलेगी कंफर्म सीट, IRCTC से ऐसे बुक करें टिकट

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned