IRCTC Update: त्योहार पर यात्रियों को बड़ा झटका, रेलवे ने कई ट्रेनों को किया कैंसिल, देखें List

-IRCTC Update: पश्चिम बंगाल में लॉकडाउन ( Lockdown in West Bengal ) के चलते कई स्पेशल ट्रेनों ( Special Trains ) का संचालन रद्द किया गया है।
-पूर्व रेलवे ( Eastern Railway ) ने जानकारी दी है कि पश्चिम बंगाल में सप्ताह में दो दिन पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा से रेल नेटवर्क पर भी असर पड़ा है।
-रेलवे के मुताबिक, कुछ स्टेशनों पर आने वाली और प्रस्थान करने वाली ट्रेनों को कैंसिल ( Train Cancelled Due to Coronavirus ) करने का निर्णय लिया गया।

नई दिल्ली।
IRCTC Update: पश्चिम बंगाल में लॉकडाउन ( Lockdown in West Bengal ) के चलते कई स्पेशल ट्रेनों ( Special Trains ) का संचालन रद्द किया गया है। पूर्व रेलवे ( Eastern Railway ) ने जानकारी दी है कि पश्चिम बंगाल में सप्ताह में दो दिन पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा से रेल नेटवर्क पर भी असर पड़ा है। रेलवे के मुताबिक, कुछ स्टेशनों पर आने वाली और प्रस्थान करने वाली ट्रेनों को कैंसिल ( Train Cancelled Due to Coronavirus ) करने का निर्णय लिया गया। बता दें कि कोरोना ( COVID-19 virus ) के बढ़ते मामलों के कारण कई राज्यों में लॉकडाउन की घोषणा हुई है।

ये ट्रेनों हुई रद्द
पूर्व रेलवे ( Eastern Railway ) के अनुसार 28 जुलाई को नई दिल्ली से प्रस्थान करने वाली ट्रेन नंबर 02302 रद्द हुई है। इसके अलावा 29 जुलाई को ट्रेन नंबर 02301 रद्द की गई है। साथ ही हावड़ा-पटना (02203) और पटना-हावड़ा (02204) स्पेशल ट्रेन 29 जुलाई को रद्द रहेगी, पटना-शालीमार (02214) और शालीमार-पटना (02213) स्पेशल ट्रेन 28 और 29 जुलाई को नहीं चलेगी। 27 और 29 जुलाई को सियालदह-न्यू अलीपुरदुआर स्पेशल ट्रेन नंबर 02377 रद्द रहेगी। ट्रेन संख्या 02378 न्यू अलीपुरदुआर-सियालदह विशेष ट्रेन 28 और 30 जुलाई को नहीं चलेगी। रेलवे के मुताबिक सियालदह-भुवनेश्वर (02201) और भुवनेश्वर-सियालदह (02202) स्पेशल ट्रेन 27 और 28 जुलाई को नहीं चलेगी।

Coronavirus : वैक्‍सीन की रेस में कई कंपनियों ने कमा लिए करोड़ों डॉलर, अब जारी है जांच

कई ट्रेनों का नहीं होगा ठहराव
कई ट्रेनों के रद्द के साथ ही कुछ ऐसी ट्रेनें का ठहराव 29 को पश्चिम बंगाल के रेलवे स्टेशनों पर नहीं होगा। उन्हें बीच रास्ते में ही दूसरे राज्यों में रोक दिया जाएगा। रेलवे के मुताबिक, आंध्र प्रदेश की ट्रेनें ओडिशा के भुवनेश्वर व अन्य नजदीकी स्टेशनों तक चलेंगी। त्योहार के सीजन में ट्रेनों के रद्द होने से यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है।

पश्चिम बंगाल में कोरोना ग्राफ
पश्चिम बंगाल में रविवार को 2,341 नए केस सामने आए और 40 मौतें हुई हैं। इसके साथ ही कुल संक्रमित लोगों की संख्या 58,718 हो गई है। राज्य में अबतक कोरोना से 1,372 मौतें हुई हैं।

coronavirus us को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, ठीक होने के बाद दोबारा आ सकता है संक्रमण!

coronavirus COVID-19 virus
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned