IRCTC Update: रक्षाबंधन पर रेलवे ने दिया बड़ा तोहफा, यात्रियों के लिए बढ़ाई ट्रेनें, नहीं करना होगा इंतजार

-Indian Railways: कोरोना वायरस संकट के बीच रेलवे की ओर से स्पेशल ट्रेनों ( Special Trains ) का संचालन किया जा रहा है।
-इसी कड़ी में रेलवे ( IRCTC Update ) ने अपने यात्रियों की सुविधा के लिए कई ट्रेनों का विस्तार किया है।
-भारतीय रेलवे ने पश्चिमी रेलवे जोन ( Western Railway Zone ) ने इंदौर से खजुराहो के बीच चलने वाली एक्सप्रेस ट्रेन को प्रयागराज और और डॉ. अंबेडकर नगर तक बढ़ा दिया है।
-इसके बाद अब ये ट्रेन सप्ताह में चार दिन प्रयागराज-डॉ.आंबेडकर नगर-प्रयागराज एक्सप्रेस के रूप में चलेगी।

नई दिल्ली।
Indian Railways: कोरोना वायरस ( Coronavirus ) संकट के बीच रेलवे की ओर से स्पेशल ट्रेनों ( Special Trains ) का संचालन किया जा रहा है। इसी कड़ी में रेलवे ( IRCTC Update ) ने अपने यात्रियों की सुविधा के लिए कई ट्रेनों का विस्तार किया है। भारतीय रेलवे ने पश्चिमी रेलवे जोन ( Western Railway Zone ) ने इंदौर से खजुराहो के बीच चलने वाली एक्सप्रेस ट्रेन को प्रयागराज और और डॉ. अंबेडकर नगर तक बढ़ा दिया है।

इसके बाद अब ये ट्रेन सप्ताह में चार दिन प्रयागराज-डॉ.आंबेडकर नगर-प्रयागराज एक्सप्रेस के रूप में चलेगी। रेलवे के इस फैसले से ट्रेनों के संचालन के बाद मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों के यात्रियों को फायदा होगा। बता दें कि कोरोना को खतरे को देखते हुए रेलवे ने ट्रेनों के संचालन पर रोक लगा दी थी। हालांकि, इस दौरान स्पेशन ट्रेनों को चलाया जा रहा है।

इन यात्रियों को मिलेगा फायदा
ट्रेन के परिचालन में विस्तार से उज्जैन और इंदौर के लोगों को काफी फायदा मिलेगा। बता दें कि रेलवे ने हाल ही में उज्जैन से फतेहाबाद रेलवे सेक्शन बनाया है। खास बात है कि इस सेक्शन पर चलने वाली ये पहली ट्रेन होगी। इंदौर से खजुराहो के बीच चलने वाली ये ट्रेन इस रूट पर महू से प्रयागराज तक चलेगी।

Indian Railways: रेल यात्रियों को बड़ी राहत, Lockdown के बीच होगा स्पेशल ट्रेनों का संचालन

ट्रेनों की जानकारी
रेलवे के अनुसार, इंदौर से खजुराहो के बीच चलने वाली ट्रेन नंबर 19664 और 19663 ट्रेन सप्ताह में चार दिन प्रयागराज से अम्बेडकर नगर के लिए एक्सप्रेस ट्रेन के तौर पर चलेगी। इस ट्रेन का नंबर 14116 और 14115 होगा। वहीं, ट्रेन नंबर 14116 का प्रयागराज से डॉक्टर अम्बेडकर नगर के लिए हर मंगलवार, शुक्रवार, शनिवार और रविवार को संचालन होगा। वापसी में ट्रेन संख्या 14115 हर सोमवार, बुधवार, शनिवार और रविवार को डॉक्टर अम्बेडकर नगर से प्रयागराज के लिए चलेगी।

पंजाब सरकार का बड़ा फैसला, सभी अस्पतालों Corona के इलाज के तय किए रेट, जानिए क्या देनी होगी फीस

प्रयागराज-डॉ. आंबेडकर नगर मंगलवार, शुक्रवार, शनिवार और रविवार को दोपहर 3 बजकर 20 बजे प्रयागराज से शुरू होगी। यह अगले दिन सुबह 8.50 बजे इंदौर आएगी। वहीं, 9 बजकर 45 बजे महू पहुंचेगी। इसी तरह डॉ. आंबेडकर नगर-प्रयागराज एक्सप्रेस सोमवार, बुधवार, शनिवार एवं रविवार को ट्रेन महू से सुबह 11.15 बजे चलेगी। यह सुबह 11.50 बजे इंदौर आकर दूसरे दिन सुबह 6.00 बजे प्रयागराज पहुंचेगी।

इन स्टेशनों पर होगा ठहराव
रेलवे के मुताबिक, इन ट्रेनों का कई स्टेशनों पर ठहराव होगा। इसमें इंदौर, फतेहाबाद, उज्जैन, संत हिरदाराम नगर, सांची, विदिशा, बीना, ललितपुर जंग्शन, टिकमगढ़, खरगापुर, छतरपुर, खजुराहो, महोबाद जंग्शन, बांदा, चित्रकूटधाम, कर्वी, मानिकपुर जंग्शन, शंकरगढ़ और नैनी रेलवे स्टेशन शामिल हैं।

Coronavirus Lockdown में बेरोजगार हुए लोगों की मदद के लिए आगे आया RSS

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned