शारजाह से भारत आ रही इंडिगो फ्लाइट की पाकिस्तान में हुई इमरजेंसी लैंडिंग, जानिए क्यों मचा हड़कंप

  • UAE से भारत आ रही Indigo Flight की पाकिस्तान में हुई इमरजेंसी लैंडिंग
  • कराची के जिन्ना एयरपोर्ट पर उतारा गया विमान
  • मेडिकल इमरजेंसी के चलते लिया गया फैसला

नई दिल्ली। संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के शारजाह से भारत आ रही इंडिगो की फ्लाइट ( Indigo Flight ) की पाकिस्तान में आपातकालीन लैंडिंग कराने से यात्रियों में हड़कंप मच गया। दरअसल मेडिकल इमरजेंसी के चलते विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। बताया जा रहा है कि एक पैंसेजर की तबीयत अचानक बिगड़ गई थी।

कराची में इमरजेंसी लैंडिंग कराकर पैंसेजर का इलाज करने की कोशिश की गई, लेकिन उसकी जान नहीं बचाई जा सकी।

होली के त्योहार पर यात्रियों को रेलवे का बड़ा तोहफा, शुरू की कई स्पेशल ट्रेनें, यात्रा से पहले देखें पूरी लिस्ट

इंडिगो एयलाइन की ओर से जारी बयान के मुताबिक, मेडिकल इमरजेंसी के कारण शारजाह से लखनऊ जाने वाली इंडिगो की उड़ान 6E 1412 की कराची में मेडिकल इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। दुर्भाग्य से यात्री को बचाया नहीं जा सका और हवाई अड्डे की मेडिकल टीम की ओर से उसे मृत घोषित कर दिया गया।

हवा में ही यात्री की बिगड़ गई थी तबीयत
जिओ न्यूज के मुताबिक, विमान जिस वक्त हवा में ही था उसी दौरान यात्री की तबीयत अचानक बिगड़ने लगी थी। यही वजर रही कि इस दौरान विमान पाकिस्तानी एयरस्पेस में होने के कारण उसे यहीं पर लैंड कराया गया।
फ्लाइट के कैप्टन ने एयर ट्रैफिक कंट्रोल से संपर्क किया और कराची एयरपोर्ट पर मेडिकल इमरजेंसी लैंडिंग की इजाजत मांगी।

इजाजत मिलने के बाद सुबह 5 बजकर 30 मिनट पर कराची के जिन्नाह एयरपोर्ट पर लैंडिंग की गई। कराची एयरपोर्ट के अधिकारियों के मुताबिक, 67 वर्षीय हबीबुर रहमान का निधन फ्लाइट में ही हो गया था।

उन्हें कार्डियक अरेस्ट हुआ था। पैसेंजर के मृत घोषित होने पर तमाम लीगल कार्यवाही करने के बाद फ्लाइट सुबह 8 बजकर 36 मिनट पर भारत के लिए रवाना हुई।

स्पेस में बनने जा रहा है दुनिया पहला धरती के बाहर लग्जरी होटल, रेस्त्रा, स्पा से लेकर सिनेमा तक मिलेंगी कई आधुनिक सुविधाएं

पहले भी पाकिस्तान में हो चुकी लैंडिंग
आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं है, जब भारतीय विमान की पाकिस्तान में इमरजेंसी लैंडिंग की गई है। इससे पहले नवंबर में भारत से सऊदी अरब जा रहे विमान की पाकिस्तान के पोर्ट सिटी में मेडिकल इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी।

उस समय एक पैसेंजर की तबीयत बिगड़ गई थी। उसे हार्ट अटैक आया था, दुर्भाग्यपूर्ण उस दौरान भी यात्री की जान नहीं बचाई जा सकी थी।

Show More
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned