scriptInternational Women’s Day : पीएम मोदी बोले – आत्मनिर्भर भारत के निर्माण में अहम भूमिका निभा रही हैं देश की महिलाएं | International Women's Day : PM Modi said. Women of the country are playing an important role in building a self-reliant India | Patrika News

International Women’s Day : पीएम मोदी बोले – आत्मनिर्भर भारत के निर्माण में अहम भूमिका निभा रही हैं देश की महिलाएं

locationनई दिल्लीPublished: Mar 08, 2021 03:05:43 pm

Submitted by:

Dhirendra

Breaking :

केंद्र सरकार महिलाओं के बीच उद्यमशीलता को प्रोत्साहित करने के लिए समर्पित।
हस्तनिर्मित बंगाली जूट फाइल फोल्डर का उपयोग करने की जानकारी दी।

pm modi

स्वदेशी उत्पाद देश की रचनात्मकता के साथ निकटता से जुड़ा हुआ है।

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस 2021 पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज विभिन्न महिला स्वयं सहायता समूहों और उद्यमियों के बनाए उत्पादों को खरीदने की जानकारी ट्विट कर दी है। उन्होंने कहा कि देश की महिलाएं आत्मनिर्भर भारत की खोज में अहम भूमिका निभा रही हैं। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार महिलाओं के बीच उद्यमशीलता को प्रोत्साहित करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है।
https://twitter.com/hashtag/InternationalWomenDay?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
बंगाली जूट फोल्डर

पीएम मोदी ने ट्विट कर बताया होगा कि आपने मुझे बहुत बार गामुसा पहनते देखा है। यह बेहद आरामदायक है। आज, मैंने काकाटियापुंग विकास खंड के विभिन्न स्वयं सहायता समूहों द्वारा बनाया गया गमूसा खरीदा। मैं निश्चित रूप से पश्चिम बंगाल से इस हस्तनिर्मित जूट फ़ाइल फोल्डर का उपयोग करने जा रहा हूं।
उन्होंने कहा कि यह आदिवासी समुदायों द्वारा निर्मित है। आप सभी के घरों में पश्चिम बंगाल का जूट उत्पाद होना चाहिए।

मधुबनी पेंटेंड स्टोल को बताया उच्च गुणवत्ता वाला उत्पाद

इसके अलावा उन्होंने बताया है कि खादी, महात्मा गांधी और भारत का समृद्ध इतिहास आपस में एक.दूसरे से जुड़ा है। उन्होंने कहा कि हमने कपास से निर्मित मधुबनी पेंटेड स्टोल भी खरीदा है। यह एक शीर्ष गुणवत्ता वाला उत्पाद है। इतना ही नहीं, हमारे नागरिकों की रचनात्मकता के साथ यह निकटता से जुड़ा हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो