scriptअब ट्रेन और फ्लाइट्स के अलावा IRCTC से बुक कर सकते हैं बस की टिकट, नई सर्विस लांच | IRCTC launched online bus ticket booking service, know how to book | Patrika News

अब ट्रेन और फ्लाइट्स के अलावा IRCTC से बुक कर सकते हैं बस की टिकट, नई सर्विस लांच

Published: Feb 06, 2021 04:49:58 pm

Submitted by:

Soma Roy

IRCTC Bus ticket booking service : ऐप के जरिए कर सकेंगे बुकिंग
रिव्यू, फोटोज एवं अन्य मानकों को देख कर चुन सकते हैं बस

irctc1.jpg

IRCTC Bus ticket booking service

नई दिल्ली। डिजिटलाइजेशन के दौर में घर बैठे ऑनलाइन टिकट बुक किए जा सकते हैं। आमतौर पर ट्रेन और फ्लाइट्स की टिकट आईआरसीटीसी से बुक की जाती है। अब आपको इसमें बस की टिकट बुक कराने का भी विकल्प मिलेगा। दरअसल कस्टमर्स की सुविधा के लिए आईआरसीटीसी ने नई सर्विस लांच की है। जिसके तहत यात्री ऑनलाइन बस बुकिंग सर्विस का लाभ ले सकते हैं।
कस्टमर्स को बेहतर सेवा मुहैया कराई जा सके इसके लिए आईआरसीटीसी ने 22 राज्यों और तीन केंद्र शासित प्रदेशों को कवर करते हुए 50,000 से ज्यादा ऑपरेटरों के साथ करार किया है। इसमें राज्य सड़क परिवहन के साथ निजी बस ऑपरेटर्स दोनों शामिल हैं।
ऐप से कर सकेंगे बुकिंग
ऑनलाइन बस बुकिंग सर्विस का लाभ लेने के लिए आईआरसीटीसी की मोबाइल ऐप डाउनलोड करनी होगी। इसके जरिएटिकट बुक कर सकेंगे। इस बुकिंग का मकसद यात्रियों को लास्ट माइल कनेक्टिविटी प्रदान करना है।
दूसरी सुविधाएं भी होंगी शामिल
इस सर्विस के तहत यात्री अलग-अलग तरह की बसों उनके रूट, रिव्यू, रेटिंग्स और बस की फोटोज देख सकेंगे। सभी चीजों की जांच के बाद कस्टमर अपनी इच्छानुसार बस की बुकिंग करा सकते हैं। इसके अलावा ग्राहकों को पिक-अप और ड्रॉप पॉइंट और टाइमिंग का चयन करने की भी छूट होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो