scriptश्रीश्री ने की बातचीत की कोशिश, IS ने भेजी कटे सिर की फोटो | IS sending a photograph of a beheaded body to Sri Sri Ravi Shankar | Patrika News
विविध भारत

श्रीश्री ने की बातचीत की कोशिश, IS ने भेजी कटे सिर की फोटो

खूंखार आतंकवादी संगठन आईएस ने आध्यात्मिक गुरु श्रीश्री रविशंकर के शांति वार्ता के प्रस्ताव को खारिज करते हुए सिर कटे व्यक्ति की तस्वीर भेजी

Apr 22, 2016 / 12:10 pm

Rakesh Mishra

shri shri ravi shankar

shri shri ravi shankar

नई दिल्ली। दुनिया के सबसे खूंखार आतंकवादी संगठन आईएस ने आध्यात्मिक गुरु श्रीश्री रविशंकर के शांति वार्ता के प्रस्ताव को खारिज करते हुए सिर कटे व्यक्ति की तस्वीर भेजी है। इसके बाद श्रीश्री रविशंकर ने कहा कि अब सेना को ही इस आतंकी संगठन से निपटना होगा।

दरअसल श्रीश्री रविशंकर ने आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया (आईएसआईएस) से बातचीत शुरु करने की कोशिश की थी। उन्होंने कहा कि वे आईएस से कई बार बातचीत का प्रयास कर चुके हैं। उन्हें बातचीत के लिए बुलाया भी, लेकिन अब लगता है कि वे किसी भी तरह की बात नहीं करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि हम ईराक में बड़े स्तर पर काम कर रहे हैं। हमें वहां आयुर्वेदिक अस्पताल भी बनवाया है। वहां लोगों के लिए खाना भी मुहैय्या करा रहे हैं।

आर्ट ऑफ लीविंग के संस्थापक श्रीश्री रविशंकर का कहना है कि आईएस ने सिर कटे व्यक्ति की फोटो भेजकर यह साफ कर दिया कि वे शांति वार्ता नहीं करना चाहते हैं। अब ऐसी स्थिति में इस आतंकी संगठन को सिर्फ सैन्य शक्ति से ही खत्म किया जा सकता है। बता दें कि तीन दिवसीय त्रिपुरा दौरे के बाद रविशंकर गुरुवार को कोलकाता के लिए रवाना हो गए। राज्य भर में कई बैठकें करके उन्होंने देश के पूर्वोत्तर क्षेत्र में शांति लाने की जरूरत पर जोर दिया। आध्यात्मिक गुरु ने क्षेत्र के उग्रवादी संगठनों से सरकार से शांति वार्ता करने का आग्रह भी किया है।

Hindi News/ Miscellenous India / श्रीश्री ने की बातचीत की कोशिश, IS ने भेजी कटे सिर की फोटो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो