Jammu-Kashmir: गणतंत्र दिवस से पहले बड़ी आतंकी साजिश का खुलासा: बॉर्डर पर खोजी 150 मीटर लंबी सुरंग

  • गणतंत्रत दिवस से पहले भारतीय सुरक्षाबलों ने एक बड़ी आतंकी साजिश का खुलासा किया
  • BSF ने जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर एक सुरंग का पता लगाया

नई दिल्ली। 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस ( The Republic Day ) से पहले भारतीय सुरक्षाबलों ने एक बड़ी आतंकी साजिश का खुलासा किया है। भारतीय सीमा सुरक्षा बल ( BSF ) के जवानों ने जम्मू-कश्मीर ( Jammu-Kashmir ) के कठुआ जिले में अंतर्राष्ट्रीय सीमा ( LOC ) पर एक महत्वपूर्ण सुरंग का पता लगाया है, जिसका इस्तेमाल आतंकवादियों द्वारा किए जाने का शक है। इसकी जानकारी अधिकारियों ने दी। बीएसएफ ने कहा कि विशिष्ट खुफिया सूचना के आधार पर, बीएसएफ की टुकडिय़ों ने पानसर, जम्मू के इलाके में एक सुरंग-रोधी अभियान के दौरान आज (शनिवार) को 150 मीटर लंबी और 30 फीट गहरी सुरंग का पता लगाया।"

गुरुग्राम में कोरोना का टीका लगने के 130 घंटे बाद महिला हेल्थ वर्कर की मौत, परिजनों ने वैक्सीन को बताया वजह

पिछले छह महीनों में पता लगाई जाने वाली चौथी और जम्मू क्षेत्र में 10 वीं सुरंग

बीएसएफ द्वारा सांबा, हीरानगर और कठुआ क्षेत्र में पिछले छह महीनों में पता लगाई जाने वाली चौथी और जम्मू क्षेत्र में 10 वीं सुरंग है। सुरंगों का पता लगाने के साथ बीएसएफ के जवानों ने भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ करने के लिए पाकिस्तान के डिजाइन को नाकाम कर दिया। सूत्रों ने कहा कि पाकिस्तान सीमावर्ती गांवों में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में नियमित रूप से सूचनाएं मिलती रही हैं, लेकिन भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ करने वाले बीएसएफ के जवानों ने इन प्रयासों को नाकाम कर दिया है।

Corona और Bird Flu के बीच देश के इस राज्य में फैला रहस्यमयी बीमारी का प्रकोप, ये हैं लक्षण

सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में कहा, UPSE परीक्षा के अभ्यर्थियों को नहीं दिया जाएगा अतिरिक्त मौका

भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद

जम्मू क्षेत्र की अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर सुरक्षा परिदृश्य के मद्देनजर, बीएसएफ ने पाकिस्तान की ओर से विभिन्न खतरों के आकलन के बाद कई इनिसिएटिव लिए। इस प्रक्रिया में, अंतर्राष्ट्रीय सीमा के साथ, बीएसएफ द्वारा नियमित रूप से सुरंग रोधी अभ्यास किया जाता है। आपको बता दें कि इससे पहले जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में शनिवार को सुरक्षा बलों ने एक आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़ किया। साथ ही सुरक्षा बलों ने ठिकाने से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है। विवरण के अनुसार, सुरक्षा बलों को मंडी के एक वन क्षेत्र में एक आतंकवादी ठिकाने की उपस्थिति के बारे में विशिष्ट इनपुट प्राप्त हुआ।सीमा सुरक्षा बल, पुलिस और सेना की एक संयुक्त टीम ने कार्रवाई को अंजाम दिया। संयुक्त टीम ने ठिकाने का भंडाफोड़ किया और एक एके -47 राइफल, तीन एके-मैगजीन, 82 एके राउंड, तीन चाइनीज पिस्टल, पांच पिस्टल मैगजीन, 33 राउंड पिस्टल बारूद, चार हैंड ग्रेनेड और एक अंडर बैरल ग्रेनेड लॉन्चर( यूबीजीएल) बरामद किया। इलाके में तलाशी की जा रही है।

republic day parade गणतंत्र दिवस
Show More
Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned