scriptजम्मू-कश्मीर: कुलगाम के डीसी ने तैयारियों का जायजा लिया, कोरोना देखभाल केंद्रों में 1035 बेड बढ़ाए | Jammu and kashmir: DC Kulgam inspects Covid Care centres | Patrika News
विविध भारत

जम्मू-कश्मीर: कुलगाम के डीसी ने तैयारियों का जायजा लिया, कोरोना देखभाल केंद्रों में 1035 बेड बढ़ाए

डीसी डाॅ बिलाल मोहीउद्दीन भट्ट ने इस संबंध में अधिकारियों से किसी भी तरह की असुविधा को पूरा करने के निर्देश दिया हैं।

Apr 26, 2021 / 12:42 pm

Mohit Saxena

DC Kulgam inspects Covid Care centres

DC Kulgam inspects Covid Care centres

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में कोरोना वायरस (Coronavirus) से बिगड़ते हालात को लेकर डीसी डाॅ बिलाल मोहीउद्दीन भट्ट ने प्रशासन की तैयारियों का जायजा लिया। रविवार को बिलाल ने जिले में कोरोना से बचाव के लिए तैयार विभिन्न क्वारंटीन सेंटरों का दौरा किया।
डीसी कुलगाम ने आवासीय छात्रावास तांगमर्ग, आईटीआई कॉलेज केबी पोरा के साथ कई सेंटरों का दौरा किया। यहां पर स्वच्छता, बिजली और बिस्तर की व्यवस्थाओं का ब्योरा लिया। एक रिपोर्ट के अनुसार इन कोरोना देखभाल केंद्रों में 1035 बेड की क्षमता है। डीसी ने इस संबंध में अधिकारियों से किसी भी तरह की असुविधा को पूरा करने के निर्देश दिया हैं।
Read more: दावा: कोरोना वायरस का दोहरा और तिहरा स्वरूप एक जैसा, दोनों टीके भी उन पर प्रभावी

इस दौरान डीसी ने जिले के कई टीकाकरण केंद्रों का भी निरीक्षण किया। यहां पर वैक्सीन की आपूर्ति का पूरा ब्योरा लिया। इन केंद्रों पर एक मई से 18 वर्ष या इससे अधिक उम्र वाले लोगों का टीकाकरण हो सकेगा।
टीकाकरण करवाने का आग्रह किया

उन्होंने अधिकारियों को टीकाकरण प्रक्रिया को बड़े पैमाने पर कराने का निर्देश दिया है। लोगों से कोरोना महामारी से निपटने के लिए इन केंद्रों पर टीकाकरण करवाने का आग्रह किया। गौरतलब है कि टीकाकरण के प्रति लोगों में आई जागरुकता के कारण 45 वर्ष की ज्यादा आयु वाले 38 प्रतिशत लोगों ने टीका लगवा लिया है।
यह भी पढ़ें

उत्तराखंड में बेकाबू कोरोना को रोकने के लिए एक हफ्ते का कर्फ्यू लगाया

कोरोना कर्फ्यू का भी जायजा

यात्रा के दौरान डीसी ने कोरोना कर्फ्यू का भी जायजा लिया जो शनिवार 8 बजे से जिले में लागू किया गया है और 26 अप्रैल 2021 के सुबह 6 बजे तक लागू रहा। इस बीच जिले के अधिकारियों ने लाउडस्पीकर के माध्यम से लोगों से अपील की कि वे टीकाकरण केंद्रों पर जाकर टीकाकरण करवाएं , जिससे सरकार को बचाव कार्य में मदद मिल सकेगी।

Hindi News/ Miscellenous India / जम्मू-कश्मीर: कुलगाम के डीसी ने तैयारियों का जायजा लिया, कोरोना देखभाल केंद्रों में 1035 बेड बढ़ाए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो