scriptजम्मू-कश्मीर: श्रीनगर में आतंकी हमला, पुलिसकर्मी समेत 3 घायल | Jammu and Kashmir: Terrorist Attack In Srinagar khanyar, 3 Injured Including Policeman | Patrika News

जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर में आतंकी हमला, पुलिसकर्मी समेत 3 घायल

locationनई दिल्लीPublished: Aug 03, 2021 09:11:59 pm

Submitted by:

Anil Kumar

आतंकियों ने सेंट्रल कश्मीर के श्रीनगर जिले के सिराज खानयार में एक राजनीतिक दल के नेता की पुलिस सुरक्षा पार्टी पर हमला किया है। हमले के फौरन बाद पूरे इलाके को घेर लिया गया और सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

terror_attack.jpg

Jammu and Kashmir: Terrorist Attack In Srinagar khanyar, 3 Injured Including Policeman

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में मंगलवार को आतंकियों ने एक बड़े हमले को अंजाम देने की कोशिश की। लेकिन कामयाब नहीं हो सके। हालांकि, इस हमले में एक पुलिसकर्मी समेत तीन लोग घायल हो गए।

जानकारी के मुताबिक, आतंकियों ने राजधानी श्रीनगर के खानयार (शहर) में हमले को अंजाम दिया। आतंकियों ने सेंट्रल कश्मीर के श्रीनगर जिले के सिराज खानयार में एक राजनीतिक दल के नेता की पुलिस सुरक्षा पार्टी पर हमला किया है। हमले के फौरन बाद पूरे इलाके को घेर लिया गया और सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें
-

आतंकी सलाहुद्दीन के बेटों के सपोर्ट में उतरीं महबूबा मुफ्ती, बोलीं- पिता के गुनाहों की सजा बच्चों को क्यों?

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि खानयार में आतंकवादियों की ओर से पुलिस दल पर गोलीबारी की गई, जिसमें एक पुलिसकर्मी और दो नागरिक घायल हो गए। उन्होंने बताया कि इस हमले में सिपाही के पेट में गोली लगी है। उन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मालूम हो कि पिछले हफ्ते शुक्रवार को भी आतंकियों ने उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले के खानपोरा ब्रिज पर ग्रेनेड हमला किया था। इस हमले में सीआरपीएफ के चार जवान घायल हो गए थे।

बता दें कि यह आतंकी हमला, जम्मूृ-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के हटने के दो साल पूरा होने से ठीक पहले किया गया है। दो साल पहले पांच अगस्त 2019 को ही केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाते हुए राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेश (जम्मू-कश्मीर और लद्दाख) में विभाजित किया था।

https://twitter.com/ANI/status/1422564732720975878?ref_src=twsrc%5Etfw

सेना ने पिछले सप्ताह दो आतंकियो को किया ढेर

आपको बता दें कि सेना ऑपरेशन ऑल आउट के तहत अबतक सैंकड़ों आतंकियों को ढेर कर चुकी है और लगातार आतंकियों के खिलाफ यह अभियान जारी है। इस ऑपरेशन के शुरू होने के बाद से जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधियों में कमी आई है। पिछले सप्ताह के आखिर में शनिवार को जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में दो आतंकियो को ढेर किया था।

यह भी पढ़ें
-

दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में मुठभेड़,तीन आतंकवादी ढेर,विस्फोटकों के संपर्क में आने से सात नागरिक भी मारे गए

इसमें से एक की पहचान जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर का भतीजा लंबू ऊर्फ इस्माइल के तौर पर हुई थी। इस्माइल आईईडी एक्सपर्ट था और वह पुलवामा हमले में भी शामिल ता। पुलवामा हमले में वाहन चालित IED का इस्तेमाल किया गया था। NIA की चार्जशीट में भी लंबू का नाम शामिल था।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x834yi8
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो