scriptJammu-Kashmir : डीजीपी दिलबाग सिंह बोले – सभी जिलों में शांतिपूर्ण संपन्न होंगे DDC चुनाव | Jammu-Kashmir : DGP Dilbag Singh said - DDC elections will be peaceful in all districts | Patrika News

Jammu-Kashmir : डीजीपी दिलबाग सिंह बोले – सभी जिलों में शांतिपूर्ण संपन्न होंगे DDC चुनाव

locationनई दिल्लीPublished: Nov 08, 2020 12:26:22 pm

Submitted by:

Dhirendra

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने डीडीसी चुनाव की तैयारी शुरू की।
डीजीपी ने सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करने के आदेश दिए।

dgp dilbag singh

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने डीडीसी चुनाव की तैयारी शुरू की।

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में जिला विकास परिषद चुनाव तैयारियों के बीच वहां के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि हम जम्मू-कश्मीर में आगामी जिला विकास परिषद का चुनाव सुरक्षित और संपन्न तरीके से संपन्न कराएंगे। चुनाव के मद्देनजर सुरक्षा तैयारियां जोरों पर है। इस बात के पुख्ता प्रबंध किए जा रहे हैं कि आंतरिक या बाहरी शह पर कोई डीडीसी चुनाव में हिंसक घटनाओं को अंजाम न दे सके।
https://twitter.com/ANI/status/1325323031179264001?ref_src=twsrc%5Etfw
बता दें कि हाल ही में जम्मू-कश्मीर पंचायती राज चुनाव विधेयक संशोधन किय गया था। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने संशोधित पंचायती राज विधेयक को केंद्रीय मंत्रिमंडल के पास स्वीकृति के भेजा था। केंद्रीय मंत्रिमंडल भी संशोधित विधेयक को अपनी मुहर पहले ही लगा चुकी है। अब जम्मू-कश्मीर के सभी जिलों में डीडीसी के लए 14 जनप्रतिनिधि चुने जाएंगे। साथ ही डीडीसी को ही विकास केंद्र बनेगा। जानकारी के मुताबिक बहुत जल्द डीडीसी का चुनाव कराने की घोषणा होने की संभावना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो