Rajouri Encounter: जम्मू-कश्मीर के राजौरी में एक आतंकी ढेर, मुठभेड़ में सेना का अधिकारी भी शहीद

Rajouri Encounter थानामंडी इलाके में हुई इस मुठभेड़ में सेना के अधिकारी हुए शहीद, एक महीने में राजौरी में ये दूसरा एनकाउंटर

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर ( Jammu Kashmir ) के राजौरी जिले में गुरुवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ ( Rajouri Encounter ) में राष्ट्रीय राईफल के एक जेसीओ ( JCO ) शहीद हो गए। वहीं मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी को भी मार गिराया है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने थानामंडी क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में सूचना मिलने के बाद एक तलाश अभियान शुरू किया। उन्होंने बताया कि सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की। इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गई।

यह भी पढ़ेंः Kulgam Encounter: सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, मार गिराया एक आतंकी, दो जवान घायल

थानामंडी इलाके में हुई इस मुठभेड़ में जेसीओ के शरीर में गोलियां लगने से वो घायल हो गए, जिसके बाद उन्हें गंभीर हालत में तुरंत नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। जहां कुछ देर बाद उन्होंने दम तोड़ दिया।

राजौरी की पुलिस अधीक्षक शीमा नबी कसबा ने बताया कि, इलाके में मुठभेड़ अभी जारी है। उन्होंने बताया कि सुबह राजौरी जिले के थानामंडी इलाके के जंगल में कुछ आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी।

जब इन आतंकियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान चलाया जा रहा तब उन्होंने खुद को फंसता हुआ देखकर जवानों पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी।

इसके बाद सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच जमकर गोलीबारी शुरू हो गई।

यह भी पढ़ेंः Encounter In Kashmir: बडगाम मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को किया ढेर, दूसरा गिरफ्तार

राजौरी में इस महीने का दूसरा एनकाउंटर
बता दें कि जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में ये इस महीने सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच दूसरा एनकाउंट है। इससे पहले 6 अगस्त को भी दोनों के बीच मुठभेड़ हुई थी, इसमें सेना के जवानों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया था।

धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned