Kulgam Encounter: सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, मार गिराया एक आतंकी, दो जवान घायल

Kulgam Encounter बीएसएफ के काफिले पर गोलीबारी के बाद आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई मुठभेड़ में दो सुरक्षाकर्मी और दो आम नागरिकों के घायल होने की खबर

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर ( Jammu Kashmir ) के कुलगाम ( Encounter in Kulgam ) जिले में गुरुवार की रात से जारी एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ( Security Forces ) को बड़ी कामयाबी मिली है। मुठभेड़ में जवानों ने आतंकवादी को मार गिराया है।

कुलगाम में सीमा सुरक्षा बल ( BSF ) के काफिले पर गोलीबारी के बाद आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई मुठभेड़ में दो सुरक्षाकर्मी और दो आम नागरिक घायल हो गए।

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक ( IGP ) विजय कुमार ने कहा कि, अब तक एक आतंकी मारा गया है। इमारत की पूरी पूरी तलाशी ली जा चुकी है।

यह भी पढ़ेंः Encounter In Kashmir: बडगाम मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को किया ढेर, दूसरा गिरफ्तार

आतंकवादियों ने एक दिन पहले कुलगाम जिले में काजीगुंड क्षेत्र के मालपोरा में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर बीएसएफ के काफिले पर गोलीबारी की।

बीएसएफ के काफिले पर जिस समय हमला हुआ उस वक्त वह जम्मू से श्रीनगर जा रहे थे। अधिकारियों ने बताया कि शुरुआती हमले में कोई जख्मी नहीं हुआ, वहीं आतंकियों को घेर लिया गया।

हमले के बाद जवानों ने मोर्चा संभालते हुए जवाबी कार्रवाई की। इस दौरान हमलावर आतंकी भागकर एक दुकान के गोदाम में छिप गए और वहां से भी सुरक्षाबलों पर फायरिंग की।

यह भी पढ़ेंः जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने भाजपा नेता पर ग्रेनेड से करा हमला, 5 लोग जख्मी

गोलीबारी में एक सीआरपीएफ जवान, एक सेना का जवान और दो नागरिकों को गोलियां लगीं। सभी घायलों को तुरंत इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया।

वहीं इस मामले में कश्मीर पुलिस ने महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा, मुठभेड़ में शुक्रवार को एक आतंकी मार गिराया गया है। स्वंतत्रता दिवस से कुछ वक्त पहले ही एक हादसा होते-होते टल गया है। सुरक्षा की दृष्टि से राष्ट्रीय राजमार्गों को बंद कर दिया गया था, जल्द ही उन्हें खोल दिया जाएगा।

विजय कुमार ने बताया, लंबे समय के बाद विदेशी आतंकियों ने आरपीजी का इस्तेमाल किया। एके 47 राइफल के अलावा, रॉकेट लॉन्चर और ग्रेनेड (सेल) बरामद किए गए। एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया।

15 अगस्त से पहले सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद
स्वतंत्रा दिवस से पहले जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गई है। एयपोर्ट से लेकर बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन और तमाम बजारों एवं सार्वजनिक स्थलों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। दरअसल घाी लगातार आतंकियों के निशाने पर है, ऐसे में आजादी के जश्न के दौरान किसी तरह की कोई अप्रिय घटना ना हो इसको लेकर हाई अलर्ट जारी है।

धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned