scriptEncounter In Kashmir: बडगाम मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को किया ढेर, दूसरा गिरफ्तार | Jammu Kashmir One terrorist killed in budgam encounter | Patrika News
विविध भारत

Encounter In Kashmir: बडगाम मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को किया ढेर, दूसरा गिरफ्तार

Encounter In Kashmir जम्मू-कश्मीर के बडगाम स्थित मोचवा इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकी के बीच मुठभेड़, एक आतंकी ढेर, 24 घंटे में तीन आतंकियों का सफाया

Aug 07, 2021 / 11:11 am

धीरज शर्मा

Encounter in Kashmir
नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर ( Jammu Kashmir ) में लगातार आतंकियों के सफाए को लेकर पुलिस और सेना के जवानों का संयुक्त मिशन जारी है। इसी कड़ी में लगातार आतंकियों को मार गिराया जा रहा है। शनिवार सुबह भी सुरक्षा बल के जवानों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी। बडगाम इलाके में आतंकियों से मुठभेड़ ( Encounter In Kashmir ) में सेना के जवानों ने एक आतंकी ( One Terrorist Killed ) को मार गिराया।
आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि बडगाम में हुई मुठभेड़ में फरार हुए दूसरे आतंकी को खेत में गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके पास से एक पिस्टल और एक ग्रेनेड बरामद किया गया है। सुरक्षा बलों ने इस दौरान एक एके 47 राइफल समेत हथियार भी बरामद किए हैं। मारा गया आतंकी लश्कर ए तैयबा संगठन का था।
यह भी पढ़ेंः जम्मू-कश्मीरः आर्टिकल 370 हटाए जाने की दूसरी वर्षगांठ पर आतंकी हमला, पुलिस पर फायरिंग

https://twitter.com/AHindinews/status/1423878614345420800?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/ANI/status/1423784718303043585?ref_src=twsrc%5Etfw
जम्मू-कश्मीर के बडगाम स्थित मोचवा इलाके में शनिवार सुबह सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। दरअसल सुरक्षाबलों के इलाके में आतंकियों के होने की सूचना मिली थी। इसके बाद सेना के जवानों ने सर्च अभियान शुरू कर दिया। शनिवार सुबह आतंकी ने जवानों को अपनी ओर बढ़ता देख फायरिंग शुरू कर दी। इस मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया।
आईजीपी विजय कुमार ने बताया, मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का एक आतंकवादी मारा गया। उसके पास मिली डायरी में दूसरा आतंकवादी कहां छुपा है, इसकी जानकारी लिखी थी। दूसरे आतंकवादी को पकड़ लिया गया, उसके पास से पिस्टल और ग्रेनेड मिला। वो जिस ट्रक में भाग रहा था उसके ड्राइवर को पकड़ लिया गया।

मृत आतंकी के पास से एके-47 और पिस्टल जैसे हथियार बरामद हुए हैं। कश्मीर जोन पुलिस ने एनकाउंटर की जानकारी देते हुए कहा, ‘बडगाम के मोचवा इलाके में एनकाउंटर शुरू हो गया है, पुलिस और सुरक्षाबल अपना काम कर रहे हैं।’
हालांकि थोड़ी ही देर बाद कश्मीर जोन पुलिस ने एनकाउंटर के बारे में अपडेट किया। उन्होंने कहा, मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया है। फिलहाल उसकी पहचान नहीं हो सकी है।
इस आतंकी के पास से एक एके-47 और एक पिस्टल बरामद किया गया। सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है।
यह भी पढ़ेंः Jammu Kashmir : पुलिस ने जारी की 10 मोस्ट वांटेड आतंकियों की लिस्ट, दहशत फैलाने की साजिश का हुआ खुलासा

24 घंटे में तीन आतंकी ढेर
सेना के जवान घाटी से आतंक के सफाए को लेकर लगातार ऑपरेशन क्लीन चला रहे हैं। इसी कड़ी में बीते 24 घंटे में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराने में सफलता हासिल की है। शुक्रवार को जम्मू के राजौरी में भी सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी कामयाबी लगी थी।
सुरक्षाबलों ने यहां एनकाउंटर में 2 आतंकियों को मार गिराया था। यह मुठभेड़ थानामंडी के जंगलों में हुई थी।

Hindi News/ Miscellenous India / Encounter In Kashmir: बडगाम मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को किया ढेर, दूसरा गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो