scriptलालू यादव को सजा सुनाने वाले जज ने बताया जान को खतरा, रिवॉल्वर का लाइसेंस जारी किया जाए | Judge who sentenced Lalu Yadav to life sentence said danger to life | Patrika News

लालू यादव को सजा सुनाने वाले जज ने बताया जान को खतरा, रिवॉल्वर का लाइसेंस जारी किया जाए

locationनई दिल्लीPublished: Jun 27, 2018 08:48:57 pm

Submitted by:

Anil Kumar

चारा घोटाला में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद यादव को सजा सुनाने वाले सीबीआई के स्पेशल न्यायाधीश शिवपाल सिंह की जान को खतरा है।

सीबीआई के स्पेशल जज शिवपाल सिंह

लालू यादव को सजा सुनाने वाले जज ने कहा जान को खतरा, रिवॉल्वर का लाइसेंस जारी किए जाएं

पटना। देश भर में चर्चित रहे चारा घोटाला मामले में फैसला सुनाने वाले न्यायाधीश को जान का खतरा है। दरअसल चारा घोटाला में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद यादव को सजा सुनाने वाले सीबीआई के स्पेशल न्यायाधीश शिवपाल सिंह की जान को खतरा है। इस बाबत उन्होंने रिवॉल्वर के लिए लाइसेंस और सुरक्षा गार्ड की मांग की है। उन्होंने गोड्डा जिले के उपायुक्त और आर्म्स मजिस्ट्रेट को एक पत्र लिखा है जिसमें कहा है कि उन्हें तत्काल रिवॉलवर के लिए लाइसेंस जारी की जाए।

दिल्ली की लड़की के साथ बनाया था अश्लील वीडियो, CBI पूछताछ के बाद करेगी बड़ा खुलासा

2005 में ही लाइसेंस के लिए किया था आवेदन

आपको बता दें कि बीते दिनों शिवपाल सिंह का तबादला गोड्डा के एडीजी-2 के पद पर किया गया था। इससे पहले भी वे गोड्डा जिले में कार्य कर चुके हैं। उस दौरान भी उन्होंने अपनी जान को खतरा बताते हुए रिवॉल्वर के लिए आवेदन किया था। तब प्रमडलीय आयुक्त ने 5 अप्रैल, 2005 को पुलिस सत्यापन के बाद लाइसेंस जारी करने के आदेश दिए थे। हालांकि अभी तक न्यायाधीश शिवपाल सिंह को रिवॉल्वर के लिए लाइसेंस नहीं मिला है। शिवपाल सिंह ने कहा था कि यदि पुलिस सत्यापन में प्रतिकूल रिपोर्ट पाई गई तो वे लाइसेंस तत्काल सरेंडर कर देंगे।

बिहार: सीएम नीतीश कुमार ने लालू यादव से फोन कर पूछा हाल, सियासत हुई गर्म

ईमानदार छवि के जज हैं शिवपाल सिंह

गौरतलब है कि समाज में शिवपाल सिंह की छवि एक ईमानदार न्यायाधीश के तौर मानी जाती है और उनके कई फैसलों से कुछ असमाजिक तत्व उनसे नाराज भी हैं। बता दें कि शिवपाल सिंह उत्तर प्रदेश के जालौन जिले के शेखपुर खुर्द के रहने वाले हैं। बीते 20 जून की रात उनके घर में चोरी हो गई जिसमें चोरों ने करीब दो लाख रुपए के जेवरात और 60 हजार रुपए नकद चुरा लिए। बता दें कि शिवपाल सिंह के छोटे भाई सुरेंद्र पाल सिंह अपने परिवार के साथ उसी मकान में रहते हैं। गौरतलब है कि न्यायाधीश शिवपाल सिंह ने झारखंड के दुमका कोषागार से अवैध तरीके से पैसों की निकासी के मामले में दो धाराओं के तहत लालू यादव को सात-सात वर्ष की सजा सुनाई थी। इसके अलावे 10-10 लाख जुर्माना भरने को भी कहा था।

ट्रेंडिंग वीडियो