scriptपाकिस्तान ने एलओसी पर शुरू की गोलीबारी, भारतीय जवानों ने दिया मुंहतोड़ जवाब | Kashmir: Pakistan violated ceasefire in poonch Akhnoor sector | Patrika News
विविध भारत

पाकिस्तान ने एलओसी पर शुरू की गोलीबारी, भारतीय जवानों ने दिया मुंहतोड़ जवाब

पुलवामा हमले के बाद तेजी से बदल रहे हालात के बावजूद पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है।
कश्मीर के अख्नूर सेक्टर के साथ ही पाक सेना ने रजौरी जिले के मेंढर, कृष्णा घाटी सेक्टर में गोलीबारी की।
भारतीय सुरक्षाबलों ने पाक सेना का मुंहतोड़ जवाब दिया। इस दौरान पाकिस्तान की ओर से मोर्टार दागे गए।

नई दिल्लीFeb 28, 2019 / 01:35 pm

Mohit sharma

pulwama revenge

पाकिस्तान ने एलओसी पर शुरू की गोलीबारी, भारतीय जवानों ने दिया मुंहतोड़ जवाब

नई दिल्ली। पुलवामा हमले के बाद तेजी से बदल रहे हालात के बावजूद पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान ने सीमा पर फिर सीजफायर का उल्लंघन कर दिया है। गुरुवार सुबह कश्मीर के पुंछ में फायरिंग शुरू कर दी। यहां अख्नूर सेक्टर के साथ ही पाक सेना ने रजौरी जिले के मेंढर, कृष्णा घाटी सेक्टर में गोलीबारी की। वहीं, भारतीय सुरक्षाबलों ने पाक सेना का मुंहतोड़ जवाब दिया। इस दौरान पाकिस्तान की ओर से मोर्टार दागे गए। भारत जवानों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान की कई चेकपोस्ट तबाह कर दी।

 

https://twitter.com/hashtag/JammuAndKashmir?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

सेना प्रमुखों के साथ बैठक कर स्थिति का जायजा लिया

उधर, पीएम मोदी ने दिल्ली में तीनों सेनाओं के प्रमुखों के साथ बैठक कर स्थिति का जायजा लिया। इस बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल व रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के अलावा आईबी के अफसर भी शामिल रहे। जानकारी के अनुसान बैठक में पीएम मोदी ने भारतीय सेना को पाकिस्तान के दुस्साहस का खुली छूट दे दी। पीएम ने कहा कि आतंकवाद से कोई समझोता नहीं किया जा सकता और इसको लेकर पाकिस्तान के दबाव में आने का कोई सवाल नहीं उठता। आपको बता दें कि पाक अधिकृत कश्मीर में जैश के ठिकाने तबाह होने के बाद पाकिस्तान बोखला गया है। यह वजह है कि उसने बुधवार सुबह भारतीय सीमा में घुसकर सैन्य ठिकानों पर हमले का प्रयास किया। हालांकि भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना के इस बौखलाहट भरे प्रयास को नाकाम कर दिया।

हवाई हमले को लेकर विचार-विमर्श किया गया

वहीं, गृहमंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में बुधवार को हुई एक उच्चस्तरीय बैठक में आंतरिक सुरक्षा, सीमा पर इंतजाम और भारत के सैन्य ठिकानों पर पाकिस्तानी वायुसेना (पीएएफ) द्वारा सुबह किए गए हवाई हमले को लेकर विचार-विमर्श किया गया। पीएएफ की यह कार्रवाई भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के सबसे बड़े प्रशिक्षण शिविर पर भारतीय वायुसेना द्वारा की गई बमबारी के एक दिन बाद हुई।

 

Home / Miscellenous India / पाकिस्तान ने एलओसी पर शुरू की गोलीबारी, भारतीय जवानों ने दिया मुंहतोड़ जवाब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो