scriptकश्मीर: मोदी सरकार की तारीफ करने वाली अर्जुमाना को मिली सुरक्षा, पीएम ने जताया था आतंकी हमले का अंदेशा | Kashmiri girl arjumana gets security against suspected terror threats | Patrika News

कश्मीर: मोदी सरकार की तारीफ करने वाली अर्जुमाना को मिली सुरक्षा, पीएम ने जताया था आतंकी हमले का अंदेशा

locationनई दिल्लीPublished: Jun 29, 2018 12:53:00 pm

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के रहने वाली अर्जुमान उज्जवला योजना के उन लाभार्थियों शामिल थीं जिनसे 28 मई को पीएम ने नमो एप के जरिये बातचीत की थी। रमजान के दिनों में पीएम मोदी से उज्ज्वला योजना का अनुभव साझा करते हुए अर्जुमाना ने कहा था कि इस योजना से उसका जीवन बदल गया है।

pm modi

कश्मीर: मोदी सरकार की तारीफ करने वाली अर्जुमाना को मिली सुरक्षा, पीएम ने जताया था आतंकी हमले का अंदेशा

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दोबारा पीएम बनने की दुआ मांगने वाली कश्मीरी युवती अर्जुमाना को सरकारी सुरक्षा मिल गई है।पीएम मोदी के निर्देश पर जम्मू कश्मीर सरकार ने अर्जुमाना को सुरक्षा मुहैया कराई है। खबरों के अनुसार केंद्रीय गृह सचिव राजीव गौबा को पीएमओ से निर्देश दिया गया था कि अर्जुमाना को उचित सुरक्षा मुहैया कराई जाए।
त्रिपुरा: बच्चा चोर समझकर भीड़ ने की पिटाई, एक की मौत

उज्ज्वला योजना की लाभार्थी है अर्जुमाना

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के रहने वाली अर्जुमान उज्जवला योजना के उन लाभार्थियों शामिल थीं जिनसे 28 मई को पीएम ने नमो एप के जरिये बातचीत की थी। रमजान के दिनों में पीएम मोदी से उज्ज्वला योजना का अनुभव साझा करते हुए अर्जुमाना ने कहा था कि इस योजना से उसका जीवन बदल गया है। उसने मोदी के दोबारा पीएम बनने की दुआ की थी, क्योंकि उसका कहना था कि पीएम मोदी के कारण उसे गैस कनेक्शन मिलना संभव हुआ था। बताया जा रहा है कि हाल में पीएम मोदी ने कैबिनेट की बैठक में उज्ज्वला लाभर्थियों से हुई बातचीत का अनुभव भी साझा किया था। इस दौरान पीएम मोदी ने अर्ज़ुमाना के अनुभव साझा किए थे। बताया जा रहा है कि पीएम मोदी ने ये भी आशंका जताई थी कि कहीं उनकी तारीफ़ करने के लिए अर्जुमाना आतंकियों के निशाने पर न आ जाए।
क्या कहा था अर्जुमाना ने

28 मई को उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों से नमो एप के जरिये बातचीत के दौरान अर्जुमाना ने पीएम मोदी से बात की थी। बातचीत के दौरान अर्जुमाना ने उज्ज्वला योजना की तारीफ करते हुए कहा था कि रमजान के पवित्र महीने में मैं अल्लाह से दुआ करूंगी कि नरेंद्र मोदी सरकार दोबारा आए।
लाइव टीवी शो में ये क्‍या कह गए संबित पात्रा, कांग्रेस के सबसे बड़े नेता को दे दी जूते मारने की दी धमकी

क्या है उज्ज्वला योजना

गरीब महिलाओं को सस्ता और स्वच्छ ईंधन देने के उद्देश्य से 1 मई 2016 को प्रधानमंत्री उज्जवला योजना की शुरुआत की गई थी। इसके तहत लगभग चार करोड़ गैस कनेक्शन बाटे गए हैं। 2020 तक इस योजना के तहत 8 करोड़ बीपीएल परिवारों को गैस कनेक्शन देने का लक्ष्य रखा गया है। दावा किया गया है कि केंद्र सरकार द्वारा शुरू की गई इस योजना से गरीब महिलाओं को जल्‍द ही मिट्टी के चूल्‍हे से आजादी मिल जाएगी। इस योजना का मुख्य उद्देश्य ग्रामीण क्षेत्रों में खाना पकाने के लिए उपयोग में आने वाले जीवाश्म ईंधन की जगह एलपीजी के उपयोग को बढ़ावा देना है। योजना का एक मुख्य उद्देश्य महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देना और उनकी सेहत की सुरक्षा करना भी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो