scriptकेरल: बुजुर्ग अम्मा ने पेश की जज्बे की मिसाल, 105 वर्ष में 74.5 फीसदी अंकों से पास की चौथी की परीक्षा | kerala 105 year old bhagirathi amma passed her 4 class exam | Patrika News
विविध भारत

केरल: बुजुर्ग अम्मा ने पेश की जज्बे की मिसाल, 105 वर्ष में 74.5 फीसदी अंकों से पास की चौथी की परीक्षा

Kerala में बुजुर्ग महिला ने पेश की हौसले की मिसाल
105 वर्ष की उम्र में पास की चौथी की परीक्षा
कोल्लम इलाके में जश्न का माहौल

Feb 05, 2020 / 05:41 pm

धीरज शर्मा

85.jpg
नई दिल्ली। कहते हैं शौक उम्र का मोहताज नहीं होता। उम्र के किसी भी पड़ाव में आप अपना शौक पूरा कर सकते हैं। बस जरूरत है तो हौसले और दृढ़ निश्चय की। अगर आपने ठान लिया है तो हर मुश्किल और बाधा को आप पार कर सकते हैं। इस कहावत को सच कर दिखाया है केरल ( kerala ) के कोल्लम ( Kollam ) की एक बुजुर्ग महिला ( Old Women ) ने। 105 वर्षीय अम्मा ने उम्र की इस दलहीज पर चौथी कक्षा का परीक्षा पास की है।
जी हां सुनकर चौंक गए हैं ना आप, लेकिन ये सच है। भागीरथी अम्मा ने पिछले नवंबर में ही चौथी कक्षा की परीक्षा दी। इस परीक्षा में अम्मा ना सिर्फ उत्तीर्ण यानी पास हुई हैं, बल्कि 74.5 फीसदी अंक भी हासिल किए हैं।
निर्भया केस में दिल्ली कोर्ट ने सुनाया फैसला, केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट में खटखटा दिया दरवाजा

https://twitter.com/ANI/status/1225023663562342401?ref_src=twsrc%5Etfw
अम्मा ने इस परीक्षा को पास करने के साथ ही केरल साक्षरता अभियान के तहत सबसे बुजुर्ग शिक्षित का खिताब भी हासिल किया है।
अम्मा की इस उपलब्धि पर उनका पूरा परिवार तो साथ है ही लेकिन गांव और शहर के लोगों में भी जबरदस्त उत्साह है। लोगों का कहना है कि अम्मा ने अपने जज्बे से दुनिया के सामने एक और मिसाल कायम की है। उनकी इस उपलब्धि ने पूरे गांव का नाम रोशन कर दिया है।

Hindi News/ Miscellenous India / केरल: बुजुर्ग अम्मा ने पेश की जज्बे की मिसाल, 105 वर्ष में 74.5 फीसदी अंकों से पास की चौथी की परीक्षा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो