scriptकेरल में 9 जून तक बढ़ाया जा सकता है लॉकडाउन, कई इलाकों में दी गई रियायतें | Kerala lockdown likely to be extended till June 9 | Patrika News

केरल में 9 जून तक बढ़ाया जा सकता है लॉकडाउन, कई इलाकों में दी गई रियायतें

locationनई दिल्लीPublished: May 29, 2021 03:40:40 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

केरल में कोरोना संक्रमण के चक्र को तोड़ने में मदद के लिए लागू किये गए राज्यव्यापी लॉकडाउन को नौ जून तक बढ़ाया जा सकता है। शनिवार को मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की अध्यक्षता में हो रही बैठक में लॉकडाउन बढ़ाने पर फैसला लिया जा सकता है।

Kerala lockdown

Kerala lockdown

नई दिल्ली। देश के कई राज्यों में लगे लॉकडाउन (Lockdown) जैसी पाबंदियों की वजह से कोरोना वायरस के मामलों में लगातार कमी आ रही है। जहां लॉकडाउन की अवधि समाप्त हो रही है वहां पर इसका आगे बढ़ाया जा रहा है। केरल में भी कोरोना संक्रमण के चक्र को तोड़ने में मदद के लिए लागू किये गए राज्यव्यापी लॉकडाउन को नौ जून तक बढ़ाया जा सकता है। शनिवार को मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की अध्यक्षता में हो रही बैठक में लॉकडाउन बढ़ाने पर फैसला लिया जा सकता है। लॉकडाउन में कुछ इलाकों को रियायतें दी जा सकती है। सरकार ने कहा है कि कॉयर और काजू उद्योग केवल 50 प्रतिशत कर्मचारियों को ही रोजगार दे सकते हैं। खबर है कि छोटे कारोबारियों को भी रियायतें दी जा सकती हैं।

 

यह भी पढ़ें

Patrika Positive News – अब कोविड अस्पताल के मरीजों को मिलेगी नि:शुल्क एंबुलेंस सेवा


कुछ क्षेत्रों में मिल सकती है छूट
राज्य सरकार ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान सरकारी विभागों, स्थानीय किराना की दुकानों और वाहनों के माध्यम से रोजमर्रा के सामान की आपूर्ति जारी रहेगी। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने नई गाइडलाइन जारी करेंगे। कोविड के प्रसार को रोकने के लिए केरल में राज्यव्यापी बंद को 9 जून तक बढ़ाया जा सकता है। हालांकि, कुछ क्षेत्रों के लिए छूट की अनुमति मिलने की उम्मीद है। कॉयर और काजू क्षेत्र की फर्मों को 50 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ काम करने की अनुमति होगी। इसके साथ ही सरकार छोटे और मझोले उद्योगों को भी छूट दे सकती है।

यह भी पढ़ें

Patrika Positive News: अस्पताल जाने के लिए नहीं था रास्ता, युवाओं ने बनाई सड़क



सरकार ने कोविड के मामलों में गिरावट के बाद लॉकडाउन में ढील देने की घोषणा की…

— नेत्र रोग विशेषज्ञ, ऑप्टिकल दुकानें, श्रवण यंत्रों की बिक्री और मरम्मत करने वाली दुकानें, सहायक उपकरण और कृत्रिम अंग मंगलवार और शनिवार को खुल सकते हैं।

— गैस स्टोव मरम्मत की दुकानें और मोबाइल और कंप्यूटर मरम्मत की दुकानें मंगलवार और शनिवार को खुल सकती हैं।

— महिलाओं के लिए सैनिटरी उत्पादों को विनिर्माताओं से लेकर दुकानों तक पहुंचाने की भी अनुमति मिल सकती है।

— होम डिलीवरी और ऑनलाइन बिक्री के लिए सीमित संख्या में कर्मचारियों के साथ कपड़ा और आभूषण शोरूम खुल सकते हैं।

— कॉयर उत्पाद बनाने वाली मशीनें मंगलवार और शनिवार को काम कर सकती हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो