script#KeralaElephantMurder गर्भवती हथिनी के हत्यारों की सूचना देने वालों को मिलेगा 1 लाख रुपए, WhatsApp नंबर हुआ जारी | kerala ngo announce one lakh reward for pregnant elephant killer | Patrika News

#KeralaElephantMurder गर्भवती हथिनी के हत्यारों की सूचना देने वालों को मिलेगा 1 लाख रुपए, WhatsApp नंबर हुआ जारी

locationनई दिल्लीPublished: Jun 04, 2020 05:15:04 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

Highlights
-वाइल्ड लाइफ एसओएस (Wildlife SOS) ने फलों के अंदर विस्फोटकों को रखने की अवैध प्रैक्टिस के खिलाफ आवाज उठाई है
-ये विस्फोटक जानवारों के मुंह में फूट जाते हैं जिससे उनकी मौत हो जाती है
-वाइल्ड लाइफ एसओएस (Wildlife SOS) की मांग है कि ऐसे अपराधों पर रोक लगाई जाए। संस्था ने केरल के मलप्पुरम जिले में लोगों ने गर्भवती हथिनी की हत्या की निंदा की है।

गर्भवती हथिनी के हत्यारों का सूचमा देने वालों को मिलेगा 1 लाख रुपए, WhatsApp नंबर हुआ जारी

गर्भवती हथिनी के हत्यारों का सूचमा देने वालों को मिलेगा 1 लाख रुपए, WhatsApp नंबर हुआ जारी

नई दिल्ली. केरल ( Kerala) के मलप्पुरम (Malappuram) में गर्भवती हथिनी (Pregnant elephant) की मौत को लेकर पूरे देश में इस घटना की निंदा हो रही है। हर कोई इस घटना को लेकर क्रोध प्रकट कर रहा है। वहीं वाइल्ड लाइफ एसओएस (Wildlife SOS) ने फलों के अंदर विस्फोटकों को रखने की अवैध प्रैक्टिस के खिलाफ आवाज उठाई है। ये विस्फोटक जानवारों के मुंह में फूट जाते हैं जिससे उनकी मौत हो जाती है। वाइल्ड लाइफ एसओएस (Wildlife SOS) की मांग है कि ऐसे अपराधों पर रोक लगाई जाए। संस्था ने केरल के मलप्पुरम जिले में लोगों ने गर्भवती हथिनी की हत्या की निंदा की है।
विरोध में Wildlife SOS संस्था आई आगे

मल्लपुरम में एक गर्भवती हथिनी ने पटाखों से भरा अनानास खा लिया था जिसके बाद उसके मुंह में पटाखे फट जाने से उसकी मौत हो गई। संस्था का कहना है कि निराशाजनक है कि एक गर्भवती हाथी को केरल में इस तरह से मौत मिली। हमें यह तय करना होगा कि इस घटना के दोषियों को सजा मिले। अपराधियों के खिलाफ केस दर्ज होगा। हम जांच में अधिकारियों का सहयोग करेंगे। हम पूरी प्रक्रिया में सहयोग करेंगे।
प्रारंभिक जांच में यह पता चला है कि गर्भवती हथिनी के मुंह में जख्म हो गए और क्रूड बम की वजह से जीभ के टुकड़े हो गए। अनानास में छिपे विस्फोटकों को उसने चबा लिया और तीन दिन बाद मौत हो गई।
पूरी रिपोर्ट का हो रहा इंतजार

हथिनी की हत्या मामले की जांच केरल के स्टेट फॉरेस्ट डिपार्टमेंट के लोग कर रहे हैं। वाइल्ड लाइफ एसओएस की टीम चीफ वाइल्ड चीफ वार्डन के संपर्क में बनी हुई है। अभी तक विस्तृत रिपोर्ट का इंतजार है।
अपराधियों को पकड़वाने पर 1 लाख का इनाम

वाइल्ड लाइफ एसओएस ने हत्या में शामिल आरोपियों को पकड़वाने पर एक लाख का इनाम घोषित किया गया है। जो भी इस केस में वन विभाग की मदद करेगा, उसके लिए वाइल्डलाइफ एसओएस की ओर से यह इनाम दिया जाएगा।
जारी किया वॉट्सऐप नंबर

संस्था ने एक नंबर भी इस संबंध में जारी किया है। संस्था की ओर से कहा गया है कि अगर हाथियों के बचाने के अभियान से आप जुड़ना चाहते हैं तो एलीफैंट हेल्पलाइन नंबर +91-9971699727 पर कॉल करें या info@wildlifesos.org पर मेल करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो