Kerala Rape: कोरोना मरीज से रेप के बाद भारी असंतोष, बीजेपी ने  स्वास्थ्य मंत्री के इस्तीफे की मांग की

  • केरल रेप की घटना के बाद प्रतिपक्ष के नेता रमेश चेन्निथला ने स्वास्थ्य विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाया।
  • बीजेपी नेताओं ने कोरोना मरीज को लेकर केरल सरकार की सोच पर हमला बोला।
  • केरल महिला आयोग ने इस मामले की जांच शुरू की और पुलिस प्रमुख को रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है।

नई दिल्ली। केरल के पथनमथिट्टा में कोविड-19 ड्राइवर द्वारा एक कोरोना मरीज के साथ रेप ( Kerala Rape ) का मामला सामने आने के बाद से लोगों में भारी असंतोष है। इस अमानवीय घटना के विरोध में कांग्रेस और बीजेपी का विरोध प्रदर्शन जारी है। बीजेपी प्रदेश इकाई ने इस घटना के विरोध में केरल के स्वास्थ्य मंत्री से इस्तीफे की मांग की है।

कांग्रेस-बीजेपी का विरोध प्रदर्शन जारी

केरल में कोरोना मरीज से रेप की घटना के बाद से पथनमथिट्टा जिला चिकित्सा कार्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन का सिलसिला जारी है। इस घटना के विरोध में कांग्रेस और बीजेपी के नेताओं व कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन जारी है।

Coronavirus : 24 घंटे में 94,000 नए केस आए सामने, संक्रमितों की 41.3 लाख

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी जिम्मेदार

केरल में रेप केस के बाद प्रतिपक्ष के नेता रमेश चेन्निथला ने रेप की घटना के लिए स्वास्थ्य विभाग को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा है कि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने कोविद-19 मरीज को पंडालम से एडूर लाने के लिए एंबुलेंस सेवा मुहैया कराई थी। अधिकारियों ने स्वास्थ्य कार्यकर्ता के बिना केवल ड्राइवर के भरोसे कोविद-19 के मरीज लाने के लिए एंबुलेंस भेजा था। स्वास्थ्य विभाग इस मामले की गंभीरता से जांच करे और दोषी को सख्त सजा दिलाए।

हत्यारोपी है आरोपी ड्राइवर

उन्होंने बताया कि आरोपी एंबुलेंस ड्राइवर की पृष्ठभूमि आपराधिक है। उसके खिलाफ एक हत्या का मामला थाने में पहले से दर्ज है। इस बारे में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि उन्हें ड्राइवर की आपराधिक पुष्ठभूमि के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। इस पर विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथला ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग को इस लापरवाही का जवाब देना होगा।

CDS Bipin Rawat बोले - खुद की सीमा के साथ पड़ोसियों की रक्षा करने के लिए भी तैयार है सेना

बीजेपी ने की इस्तीफे की मांग

केरल बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने स्वास्थ्य मंत्री केके शिलाजा से इस्तीफा देने की मांग की है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा है कि रेप की घटना से साफ है कि केरल सरकार कोरोना मरीजों को लेकर गंभीर नहीं है। राज्य सरकार को महिलाओं और बच्चों के सुरक्षा की परवाह नहीं है।

दूसरी तरफ केरल में कोविद-19 मरीज के साथ रेप की घटना के बाद पूर्व राज्यपाल कुम्मनम राजशेखरन ने निंदा की है। उन्होंने प्रदेश सरकार से सख्त कार्रवाई की मांग की है।

इस मामले में केरल महिला आयोग की अध्यक्ष एमसी जोसेफिन ने पथनमथिट्टा जिला पुलिस प्रमुख को रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है। महिला आयोग ने इस मामले की जांच अपने स्तर पर शुरू कर दी है।

Coronavirus Pandemic
Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned