scriptKisan Tractor March: दिल्ली बॉर्डर पर जारी ट्रैक्टर रैली, सुरक्षा को लेकर वीडियो रिकॉर्डिंग से रखी जा रही नजर | Kisan Andolan Tractor Rally today in Delhi UP Haryana border Police Security via Video Recording | Patrika News

Kisan Tractor March: दिल्ली बॉर्डर पर जारी ट्रैक्टर रैली, सुरक्षा को लेकर वीडियो रिकॉर्डिंग से रखी जा रही नजर

locationनई दिल्लीPublished: Jan 07, 2021 12:44:35 pm

Kisan Tractor March दिल्ली की सीमाओं पर डंटे अन्नदाता
दिल्ली-हरियाणा केएमपी एक्स्प्रेसवे की तरफ बढ़ रही ट्रैक्टर रैली
पेरीफेरल एक्सप्रेसवे पर होगी 26 जनवरी की रिहर्सल

Kisan Tractor Rally

किसान ट्रैक्टर मार्च

नई दिल्ली। नए कृषि कानूनों ( Farm Law ) के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन 43वें दिन भी जारी है। आंदोलन को तेज करते हुए किसानों ने गुरुवार को ट्रैक्टर रैली ( Tractor Rally )के जरिए सरकार को अपनी ताकत का नमूना दिखाने की कोशिश की है। कोंडली-मानेसर-पलवल ( KMP ) एक्सप्रेसवे पर ट्रैक्टर मार्च निकाल रहे हैं।
केएमपी एक्सप्रेस-वे पर किसानों का ट्रैक्टर मार्च शुरू हो गया है। दिल्ली के अलग-अलग बॉर्डर पर डटे किसान अपने ट्रैक्टर को लेकर एक्सप्रेस-वे पर पहुंचे हैं।
सरकार के साथ किसानों की कई दौर की वार्ता बेनतीजा रही थी। यही वजह है कि किसानों ने अपने आंदोलन को तेज कर दिया है और राजधानी की सीमाओं पर ट्रैक्टर मार्च निकाल रहे हैं। गाजियाबाद के यूपी गेट पर प्रदर्शन कर रहे किसान 135 किमी लंबे ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर एकत्र हो रहे हैं। यही नहीं गणतंत्र दिवस के लिए अपने ‘ट्रैक्टर मार्च’ का ‘ड्रेस रिहर्सल’ भी करेंगे।
सौरव गांगुली की सेहत को लेकर आई बड़ी अपडेट, देखभाल कर रहे डॉक्टरों को लेकर कह दी इतनी बड़ी बात

https://twitter.com/ANI/status/1347041302857175040?ref_src=twsrc%5Etfw
सिंघु के पास कोंडली बॉर्डर पर किसानों का जत्था अपने ट्रैक्टर के साथ एकत्र होकर आगे बढ़ रहा है। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) के अधिकारियों ने कहा कि ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर ट्रैक्टरों की अनुमति नहीं है।
सुरक्षा के लिए की जा रही वीडियो रिकॉर्डिंग
गाजियाबाद जिला एडीएम शैलेंद्र कुमार के मुताबिक पहले किसान पलवल तक ट्रैक्टर मार्च निकालने वाले थे, लेकिन अब वे नोएडा तक ही जाएंगे और गाजीपुर लौटेंगे। यही नहीं सुरक्षा के लिहाज से वीडियो रिकॉर्डिंग की जा रही है। ताकि कोई भी अनहोनी से पहले नियंत्रण किया जा सके।
कई रूट्स प्रभावित
यातायात पुलिस ने कहा कि सिंघू, औचंदी, प्याऊ मनियारी, सबोली और मंगेश बार्डरा यातायात के लिए बंद है।
पुलिस के मुताबिक, ‘किसानों के प्रदर्शन के कारण चिल्ला और गाजीपुर बॉर्डर बंद हैं। नोएडा और गाजियाबाद से दिल्ली आने के लिए आनंद विहार, डीएनडी, भोपुरा और लोनी बार्डर जैसे वैकल्पिक मार्ग का इस्तेमाल करें।’
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/ANI/status/1347057099910520832?ref_src=twsrc%5Etfw
बंगाल सीएम ममता बनर्जी से नाराजा है पीएम मोदी, दीदी के जन्मदिन पर कर दिया कुछ ऐसा जानकर रह जाएंगे दंग

26 जनवरी का ट्रैलर
बहादुरगढ़ और टिकरी से सिंघु बॉर्डर के लिए हजारों किसान ट्रैक्टरों पर रवाना होंगे। इसमें पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और उत्तर प्रदेश के किसान भी शामिल होंगे। किसान संगठनों ने चेतावनी दी है कि ये ट्रैक्टर रैली 26 जनवरी को निकलने वाली रैली का ट्रेलर है।
सरकार को सीधा संदेश
किसान नेता राकेश टिकैत के मुताबिक सरकार को सांकेतिक संदेश दे रहे हैं कि हमारी बात सुनी जाए। हमने प्रशासन को अपने रुट के बारे में बता दिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो