scriptSaurav Ganguly की सेहत को लेकर आई बड़ी अपडेट, ‘दादा’ ने डॉक्टरों के लिए कही ये बात | Saurav Ganguly discharge from Hospital says thanks to Team of Doctors | Patrika News

Saurav Ganguly की सेहत को लेकर आई बड़ी अपडेट, ‘दादा’ ने डॉक्टरों के लिए कही ये बात

Published: Jan 07, 2021 11:57:15 am

BCCI Chief Saurav Ganguly को अस्पताल से मिली छुट्टी
सीने में दर्द के बाद शनिवार को किया गया था भर्ती
गांगुली की एंजियोप्लास्टी के साथ डाला गया स्टेंट

Saurav Ganguly

सौरव गांगुली

नई दिल्ली। टीएम इंडिया के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई ( BCCI ) प्रमुख सौरव गांगुली ( Sourav Ganguly ) की सेहत को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है। दिल का हल्का दौरा पड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती हुए गांगुली को गुरुवार को डिसचार्ज कर दिया गया है। गांगुली शनिवार से कोलकाता के वुडलैंड्स अस्पताल में भर्ती इलाज करवा रहे थे।
पांच दिन बाद दादा को चिकित्सकों को फिट घोषित करने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी है। अस्पताल से बाहर आते ही सौरव गांगुली ने मीडिया से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने डॉक्टरों का शुक्रिया अदा किया।
हाड़ कंपाने वाली ठंड के लिए हो जाएं तैयार, मौसम विभाग ने बर्फीले तूफान का जारी किया अलर्ट, देश के इन राज्यों में बढ़ेगा सर्दी का सितम

https://twitter.com/ANI/status/1347048666217947137?ref_src=twsrc%5Etfw
सौरव गांगुली को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। पांच दिन के सघन इलाज के बाद उन्हें डॉक्टरों ने फिट घोषित कर दिया है। अस्पताल से डिसचार्ज होते ही गांगुली मीडिया से रूबरू हुए। इस दौरान दादा ने खुद को पूरी तरह स्वस्थ बताया साथ ही इलाज के लिए तमाम डॉक्टर्स का शुक्रिया भी अदा किया।
डॉक्टर एक दिन पहले ही दे रहे थे छुट्टी
दरअसल डॉक्टरों ने तो सौरव गांगुली को बुधवार को ही फिट घोषित कर दिया था। लेकिन गांगुल ने एक दिन और स्वास्थ्य लाभ लेने की इच्छा जताई। इसके बाद उन्हें गुरुवार को डिसचार्ज दिया गया।
घर से भी डॉक्टरों के संपर्क में रहेंगे दादा
अस्पताल के सीनियर अधिकारी के मुताबिक गांगुली अब ठीक हैं और उसके सीने में दर्द या कोई अन्य जटिलता नहीं है। डॉक्टरों की टीम उनके स्वास्थ्य पर नजर बनाई हुई है, घर जाने के बाद भी वह मेडिकल टीम से संपर्क में रहेंगे।
सीने में दर्द के बाद हुए थे भर्ती
48 वर्षीय गांगुली को सीने में दर्द के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां उनकी एंजियोप्लास्टी की गई। हार्ट तक जाने वाली उनकी तीन प्रमुख धमनियों में रुकावट पाई गई थी, उन्हें एक स्टेंट भी डाला गया है।
ममता बनर्जी से खफा है पीएम मोदी! दीदी के जन्मदिन पर किया कुछ ऐसा कि जानकर आप भी रह जाएंगे दंग

दोबारा हो सकते हैं भर्ती
बताया जा रह है कि एक से दो हफ्ते के बीच में दादा की एक और एंजियोप्लास्टी होनी है। ऐसे में वे दोबारा अस्पताल में भर्ती हो सकते हैं।
चुनाव को लेकर संपर्क में बीजेपी
दरअसल पिछले कुछ दिनों से पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर सौरव गांगुली के नाम की भी चर्चा जोरों पर हैं। बीजेपी उन्हें टिकट देकर चुनावी मैदान में उतारने की इच्छुक है। हालांकि गांगुली ने अब तक बीजेपी जॉइन करने या चुनाव लड़ने को लेकर कोई स्पष्ट जानकारी नहीं दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो